Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » हसन अली, राशिद खान, असगर के हिस्से नकारात्मक अंक

हसन अली, राशिद खान, असगर के हिस्से नकारात्मक अंक

अबु धाबी, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर एशिया कप-2018 के मैच में गलत व्यवहार के कारण नकारात्मक अंक आए हैं साथ ही मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें शुक्रवार को आमने-सामने थीं जहां रोचक मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी।

इसी मैच के दौरान इन खिलाड़ियों को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और एक-एक नकारात्मक अंक जोड़ा गया है। इससे अफगानिस्तान के कप्तान असगर के नकारात्मक अंकों की संख्या दो हो गई है। उनके हिस्से फरवरी-2017 में भी एक नकारात्मक अंक आया था।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, हसन और असगर को आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.1 का दोषी पाया गया है। जिसमें, “खेल भावना को आहत करना” शामिल है।

वहीं राशिद को अनुच्छेद 2.1.7 का दोषी पाया गया है जिसमें “गलत भाषा, संकेत जो विपक्षी बल्लेबाज को उकसाने के लिए उपयोग किए जाते हैं” शामिल है।

हसन ने मैच के दौरान अफगानिस्तान के बल्लेबाज हसमातुल्लाह शाहिदी की तरफ गेंद थ्रो की थी। इसके चार ओवर बाद असगर ने हसन को कंधा मारा था।

वहीं राशिद ने पाकिस्तान की पारी के 47वें ओवर में आसिफ अली को पवेलियन भेजा था और अपनी उंगली से उन्हें बाहर जाना का इशारा किया था।

मैच के बाद तीनों खिलाड़ियों ने अपनी गलती मान ली और इसी कारण किसी भी तरह की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। तीनों ने मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट द्वारा दी गई सजा को कबूल कर लिया।

हसन अली, राशिद खान, असगर के हिस्से नकारात्मक अंक Reviewed by on . अबु धाबी, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर एशिया कप-2018 के मैच में गलत व्यवहार के कारण नकारात् अबु धाबी, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के असगर अफगान और राशिद खान पर एशिया कप-2018 के मैच में गलत व्यवहार के कारण नकारात् Rating:
scroll to top