Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » हिलेरी को समर्थन देने को अभी तैयार नहीं ओबामा

हिलेरी को समर्थन देने को अभी तैयार नहीं ओबामा

वाशिंगटन, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को औपचारिक रूप से राष्ट्रपति पद के दावेदार के रूप में पेश करने के लिए फिलहाल तैयार नहीं हैं, क्योंकि अन्य उम्मीदवारों के सामने आने की संभावना बनी हुई है, जिसमें उनके ‘मित्र’ भी होंगे।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, हिलेरी के राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की औपचारिक घोषणा के एक दिन बाद व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने सोमवार को राष्ट्रपति की तरफ से हिलेरी का तत्काल समर्थन करने की अफवाह का खंडन किया।

ओबामा ने 2008 में डेमोक्रेटिक के प्राइमरी में हिलेरी को हराया था।

अर्नेस्ट ने नियमित प्रेस वार्ता के दौरान कहा, “ओबामा और हिलेरी दोस्त बन चुके हैं, लेकिन कुछ और लोग भी हैं, जो ओबामा के मित्र हैं, जो चुनावी दौड़ में शामिल होने का फैसला कर सकते हैं। इसलिए राष्ट्रपति ने इस वक्त समर्थन की कोई बात नहीं कही है।”

हालांकि, अर्नेस्ट ने उन मित्रों के नाम नहीं बताए जो चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इनमें उप राष्ट्रपति जो बाइडेन हो सकते हैं।

अर्नेस्ट ने इस बात पर जोर दिया कि यह तय करना डेमोक्रेटिक मतदाताओं की जिम्मेदारी है कि 2016 के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कौन होगा और जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और पार्टी जिसे नामित करेगी, तो उन्हें राष्ट्रपति का समर्थन प्राप्त होगा।

पिछले शनिवार को ही ओबामा ने हिलेरी को ‘मित्र’ कह कर संबोधित किया था और कहा था कि वह एक बेहतरीन राष्ट्रपति साबित होंगी, जिससे राजनीतिक जानकारों ने यह अनुमान लगाया था कि ओबामा डेमोक्रेटिक के उम्मीदवार के रूप में पूर्व विदेश मंत्री को अपना समर्थन जता रहे हैं।

हिलेरी को समर्थन देने को अभी तैयार नहीं ओबामा Reviewed by on . वाशिंगटन, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को औपचारिक रूप से राष्ट्रपति पद के दावेदार के रूप में पेश करने वाशिंगटन, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को औपचारिक रूप से राष्ट्रपति पद के दावेदार के रूप में पेश करने Rating:
scroll to top