Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » हॉकी : ओडिशा वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए पुरुष टीम की घोषणा

हॉकी : ओडिशा वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए पुरुष टीम की घोषणा

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया (एचआई) ने भुवनेश्वर में खेले जाने वाले ओडिशा हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा कर दी है।

एक दिसम्बर से भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारत को आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और जर्मनी के साथ पूल-बी में शामिल किया गया है।

मनप्रीत (25) की कप्तानी में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले से करेगी।

टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, “टीम में रुपिंदर पाल जैसे अनुभवी खिलाड़ी का होना अच्छी बात है। इसके साथ ही हमारे पास बीरेंद्र लाकड़ा भी हैं। दोनों ही खिलाड़ी 100 प्रतिशत फिट हैं और भारतीय जर्सी को पहन मैदान पर उतरने के लिए आतुर भी।”

इस टीम में जूनियर विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार और दिपसान तिर्के को शामिल किया गया है। इसके अलावा, अमित रोहिदास को भी टीम में जगह मिली है। उन्हें कोथाजीत सिंह के स्थान पर शामिल किया गया है।

भारतीय टीम :

गोलकीपर : आकाश अनिल चिकते, सूरज कारकेरा

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, दिपसान तिर्के, वरुण कुमार, रपिंदर पाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह (उप-कप्तान), एसके उथप्पा, सुमित, कोथाजीत सिंह

फारवर्ड : एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह

हॉकी : ओडिशा वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए पुरुष टीम की घोषणा Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया (एचआई) ने भुवनेश्वर में खेले जाने वाले ओडिशा हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा कर दी है। एक नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया (एचआई) ने भुवनेश्वर में खेले जाने वाले ओडिशा हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा कर दी है। एक Rating:
scroll to top