Monday , 29 April 2024

Home » खेल » हॉकी विश्व कप : पाकिस्तान को हराकर बेल्जियम क्वार्टर फाइनल में (लीड-1)

हॉकी विश्व कप : पाकिस्तान को हराकर बेल्जियम क्वार्टर फाइनल में (लीड-1)

भुवनेश्वर, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। बेल्जियम ने मंगलवार को पाकिस्तान को 5-0 से हराकर ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्रॉसओवर मैच में बेल्जियम के लिए एलेक्जेंडर हेंडरिक ने पहले क्वार्टर में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को भुनाते हुए 10वें मिनट में गोल कर टीम का खाता खोला।

13वें मिनट में निकोलस डी केर्पल की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील कर कप्तान थोमस ब्रिल्स ने टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

पूल-सी में अपने तीनों मैच जीतकर दूसरे स्थान पर रहने वाली वल्र्ड नम्बर-3 बेल्जियम के पास गेंद पर कब्जा पाकिस्तान की तुलना में कम था लेकिन इसके बावजूद भी उसने दो गोल दागकर बढ़त हासिल कर ली।

पूल-डी के अपने दो मैचों में हारकर एक मैच ड्रॉ होने के बाद तीसरे स्थान पर रहने वाली वल्र्ड नम्बर-13 पाकिस्तान के पास यह आखिरी मौका था और ऐसे में उसे अपने खेल को मजबूत करने की जरूरत थी।

दूसरे क्वार्टर में भी बेल्जियम ने पाकिस्तान के डिफेंस पर अपना वार जारी रखा और इसी में सफलता हासिल करते हुए 27वें मिनट में सेड्रिक चारलियर के फील्ड गोल से 3-0 की मजबूत बढ़त हासिल कर ली। 35वें मिनट में सेबेस्टियन डोकियर ने गोल कर बेल्जियम को 4-0 से आगे कर दिया।

यह इस टूर्नामेंट में सेबेस्टियन का अपनी टीम के लिए पहला गोल था।

टॉम बून ने इसके बाद 53वें मिनट में बेल्जियम के लिए गोल कर उसे पाकिस्तान के खिलाफ 5-0 से जीत दिलाई।

क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम का सामना 13 दिसम्बर को जर्मनी से होगा।

हॉकी विश्व कप : पाकिस्तान को हराकर बेल्जियम क्वार्टर फाइनल में (लीड-1) Reviewed by on . भुवनेश्वर, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। बेल्जियम ने मंगलवार को पाकिस्तान को 5-0 से हराकर ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। यहां कलिंगा स्टेडियम भुवनेश्वर, 11 दिसम्बर (आईएएनएस)। बेल्जियम ने मंगलवार को पाकिस्तान को 5-0 से हराकर ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। यहां कलिंगा स्टेडियम Rating:
scroll to top