Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » हॉकी विश्व कप : पाकिस्तान को पराजित कर नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में

हॉकी विश्व कप : पाकिस्तान को पराजित कर नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में

भुवनेश्वर, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। नीदरलैंड ने पूल-डी के अपने आखिरी मैच में रविवार को पाकिस्तान को 5-1 से पराजित कर यहां खेले जा रहे ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

नीदरलैंड के तीन मैचों से अब छह अंक हो गए हैं और वह अपने पूल से जर्मनी के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। जर्मनी की टीम तीन मैचों में नौ अंक लेकर पहले ही अंतिम-8 में अपना स्थान पक्का कर चुकी है।

वहीं, इसी पूल से पाकिस्तान और मलेशिया दोनों टीमें क्वार्टर फाइनल के दौड़ से बाहर हो चुकी है। मलेशिया और पाकिस्तान के तीन-तीन मैचों में एक-एक अंक रहा।

यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में नीदरलैंड की टीम पहले हाफ में 2-1 से आगे थी। टीम के लिए थिएरी ब्रिंकमैन ने सातवें और वेलेंटिन वेर्गा ने 27वें मिनट में गोल दागे।

नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा जहां उसने तीन गोल किए। टीम के लिए ये गोल बॉब वूगड ने 37वें, जॉरिट क्रून ने 47वें और मिंक वेन डेर वीर्डेन ने 59वें मिनट में किए।

पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल उमर भट्ट ने नौंवे मिनट में किया।

हॉकी विश्व कप : पाकिस्तान को पराजित कर नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में Reviewed by on . भुवनेश्वर, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। नीदरलैंड ने पूल-डी के अपने आखिरी मैच में रविवार को पाकिस्तान को 5-1 से पराजित कर यहां खेले जा रहे ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्ट भुवनेश्वर, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। नीदरलैंड ने पूल-डी के अपने आखिरी मैच में रविवार को पाकिस्तान को 5-1 से पराजित कर यहां खेले जा रहे ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्ट Rating:
scroll to top