Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राजनीति » भाजपा के घोषणा पत्र से एनआरसी मुद्दा गायब

भाजपा के घोषणा पत्र से एनआरसी मुद्दा गायब

April 14, 2024 8:37 pm by: Category: राजनीति Comments Off on भाजपा के घोषणा पत्र से एनआरसी मुद्दा गायब A+ / A-

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (14 अप्रैल) को दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणा पत्र जारी किया. इसे ‘भाजपा का संकल्प-मोदी की गारंटी‘ नाम दिया गया है. इसकी थीम 2047 तक विकसित भारत बनाने पर आधारित है.घोषणा पत्र को जारी करते वक्त प्रधानमंत्री मोदी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्रीय मंत्री- राजनाथ सिंह, अमित शाह और निर्मला सीतारमण भी मौजूद थे.

इस घोषणा पत्र में 24 गारंटियां दी गई हैं, जिनमें सभी को स्वास्थ्य बीमा, सीमापार घुसपैठ पर नकेल, नागरिकता संशोधन कानून के तहत नागरिकता, बुलेट ट्रेनों का संचालन और सभी को पक्का घर देने का वादा आदि प्रमुख हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी का ‘संकल्प पत्र’ जारी करते हुए कहा कि लोगों ने भाजपा के संकल्प पत्र को बनाने के लिए देशभर से सुझाव भेजे हैं. ये संकल्प पत्र चार वर्गों युवा शक्ति, महिला शक्ति, किसान और गरीबों को सशक्त करता है. इसमें बड़ी संख्या में रोज़गार बढ़ाने की बात कही गई है.

भाजपा ने अपने घोषणापत्र में देश में वन नेशन-वन इलेक्शन और कॉमन इलेक्टोरल रोल के व्यवस्था की बात के साथ ही यूनिफॉर्म सिविल कोड का जिक्र भी किया है. इसमें अगले पांच सालों तक गरीब परिवारों की सेवा की गारंटी के तहत मुफ्त राशन, पानी, गैस कनेक्शन, पीएम सूर्य घर योजना से ज़ीरो बिजली बिल की व्यवस्था और नेशनल एजुकेशन पॉलिसी को लागू करने की बात कही गई है.

भाजपा के घोषणा पत्र से एनआरसी मुद्दा गायब Reviewed by on . नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (14 अप्रैल) को दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणा प नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (14 अप्रैल) को दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणा प Rating: 0
scroll to top