Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » सरकार ने 99,150 टन प्याज निर्यात की अनुमति दी

सरकार ने 99,150 टन प्याज निर्यात की अनुमति दी

April 27, 2024 10:09 pm by: Category: व्यापार Comments Off on सरकार ने 99,150 टन प्याज निर्यात की अनुमति दी A+ / A-

नई दिल्ली-सरकार ने छह देशों – बांगलादेश, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), भूटान, बहरीन, मॉरिशस और श्रीलंका – को 99,150 टन प्याज का निर्यात करने की अनुमति दी है। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पर्याप्त घरेलू उपलब्धता सुनिश्चित करने और कीमतों को नियंत्रण में रखने के लिए प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगाया गया है। 2023-24 में खरीफ और रबी दोनों फसलों का उत्पादन पिछले वर्ष की तुलना में कम होने का अनुमान है और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मांग बढ़ गई है।

खाद्य मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि इन देशों में प्याज का निर्यात करने वाली एजेंसी नेशनल कोऑपरेटिव एक्सपोर्ट्स लिमिटेड (एनसीईएल) ने एल1 कीमतों पर ई-प्लेटफॉर्म के माध्यम से निर्यात किए जाने वाले घरेलू प्याज की खरीद की है और गंतव्य देश की सरकार द्वारा नामित एजेंसियों को बातचीत में तय दर पर 100 प्रतिशत अग्रिम भुगतान के आधार पर आपूर्ति की है।

खरीदारों के लिए एनसीईएल की पेशकश दर गंतव्य बाजार और अंतर्राष्ट्रीय तथा घरेलू बाजारों में प्रचलित कीमतों को ध्यान में रख कर तय किया गया है। छह देशों को निर्यात के लिए आवंटित कोटा की मांग के अनुसार आपूर्ति की जा रही है।

सरकार ने 99,150 टन प्याज निर्यात की अनुमति दी Reviewed by on . नई दिल्ली-सरकार ने छह देशों – बांगलादेश, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), भूटान, बहरीन, मॉरिशस और श्रीलंका – को 99,150 टन प्याज का निर्यात करने की अनुमति दी है। उपभोक नई दिल्ली-सरकार ने छह देशों – बांगलादेश, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), भूटान, बहरीन, मॉरिशस और श्रीलंका – को 99,150 टन प्याज का निर्यात करने की अनुमति दी है। उपभोक Rating: 0
scroll to top