Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » विश्व कप : सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम तय (लीड-1)

विश्व कप : सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम तय (लीड-1)

वेलिंग्टन, 21 मार्च (आईएएनएस)। वेस्टपैक स्टेडियम में शनिवार को हुए चौथे और आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों वेस्टइंडीज की 143 रनों से हार के साथ ही आईसीसी विश्व कप-2015 के सेमीफाइनल में खेलने वाली सभी चार टीमों के नाम तय हो गए। भारत, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें अंतिम-4 दौर में पहुंचने में सफल रही हैं।

टूर्नामेंट में अब तक अपराजित रहा न्यूजीलैंड 24 मार्च को ऑकलैंड में दक्षिण अफ्रीका से पहला सेमीफाइनल खेलेगा। कीवी टीम ने अब तक इस विश्व कप में आस्ट्रेलिया का रुख नहीं किया है लेकिन सेमीफाइनल जीतने की स्थिति में उसे फाइनल खेलने के लिए मेलबर्न जाना होगा, हालांकि आस्ट्रेलियाई टीम को वह हराने में जरूर कामयाब रहा है।

न्यूजीलैंड ने ग्रुप-ए के अपने मैचों में श्रीलंका, स्कॉटलैंड, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया को हराया था।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले क्वार्टर फाइनल मैच में श्रीलंका को नौ विकेट से हराया था। यह टीम चौथी बार सेमीफाइनल में पहुंची है। दक्षिण अफ्रीका ने ग्रुप-बी के अपने मैचों में वेस्टइंडीज, आयरलैंड, जिम्बाब्वे और संयुक्त अरब अमीरात को मात दी। पाकिस्तान और भारत से उसे हार मिली।

दूसरी ओर, मौजूदा चैम्पियन भारत ने बांग्लादेश को 109 रनों से हराकर लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में स्थान पक्का किया है और उसे 26 मार्च को सिडनी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है।

भारत भी जारी विश्व कप में न्यूजीलैंड की तरह अब तक अपराजित रहा है। ग्रुप-बी से शीर्ष टीम के तौर नॉकआउट दौर में पहुंची भारतीय टीम ने ग्रुप मैचों में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, संयुक्त अरब अमीरात, जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज को हराया।

सह-मेजबान आस्ट्रेलिया ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को छह विकेट से हराया और उसे टूर्नामेंट में एकमात्र हार न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप-ए के मैच में मिली। वहीं, ग्रुप वर्ग में बारिश के कारण एक मैच रद्द होने से बांग्लादेश के साथ उसे अंक साझा करने पड़े।

विश्व कप का फाइनल मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर 29 मार्च को होगा।

विश्व कप : सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम तय (लीड-1) Reviewed by on . वेलिंग्टन, 21 मार्च (आईएएनएस)। वेस्टपैक स्टेडियम में शनिवार को हुए चौथे और आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों वेस्टइंडीज की 143 रनों से हार के साथ वेलिंग्टन, 21 मार्च (आईएएनएस)। वेस्टपैक स्टेडियम में शनिवार को हुए चौथे और आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों वेस्टइंडीज की 143 रनों से हार के साथ Rating:
scroll to top