ग्रीन टी और कॉफी ज्यादा पीने से हार्ट अटैक का खतरा कम

green-tea-300x222टोक्यो : रोजाना ग्रीन टी और कॉफी पीना आपके दिल के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। दरअसल हाल ही में हुए एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि यदि आप नियमित रुप से ग्रीन टी और कॉफी पीते हैं, तो आप हार्टअटैक जैसी बीमारियों से दूर रहेंगे।

जापान के नेशनल सेरेबरल एंड कार्डियोवैसक्युलर सेंटर के प्रमुख शोधकर्ता योशिहिरो कोकुबो का इस बारे में कहना है कि ग्रीन टी और कॉफी के सेवन से हार्ट अटैक का खतरा कम होने के बारे में यह पहला व्यापक अध्ययन है और इस शोध के मुताबिक आप जितना ज्यादा ग्रीन टी और कॉफी पीते हैं,हार्ट अटैक का खतरा उतना ही कम होता है। लेकिन अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि ग्रीन टी से किस तरह हार्ट अटैक का खतरा कम होगा।

About Dharm Path


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home4/dharmrcw/public_html/wp-includes/functions.php on line 5493