Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अनिवासी भारतीयों ने ई-वोटिंग का स्वागत किया

अनिवासी भारतीयों ने ई-वोटिंग का स्वागत किया

दुबई, 13 जनवरी (आईएएनएस)। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रवासी भारतीय समुदाय ने सर्वोच्च न्यायालय के उस निर्देश का स्वागत किया है, जिसमें उसने केंद्र सरकार को अनिवासी भारतीयों को ई-पोस्टल प्रणाली द्वारा मतदान को आठ सप्ताह के भीतर लागू करने को कहा है।

सर्वोच्च न्यायालय ने अनिवासी भारतीयों द्वारा ई-वोटिंग के जरिए मतदान को आठ सप्ताह के भीतर लागू करने को कहा था। सरकार ने न्यायालय से पहले कहा था कि उसने चुनाव आयोग की इस सिफारिश को स्वीकार कर लिया है।

खलीज टाइम्स की मंगलवार की रपट के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात में अनिवासी भारतीयों के बीच मतदान के अधिकार को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया देखी गई।

संयुक्त अरब अमीरात में भारत के राजदूत टी.पी.सीताराम ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा निर्वाचन आयोग की सिफारिश को मानना एक स्वागत योग्य कदम है।

उन्होंने कहा, “हम आशा करते हैं कि इसे जल्द ही लागू किया जाएगा और मतदान करने के इच्छुक लोगों को चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने का मौका मिलेगा।”

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

अनिवासी भारतीयों ने ई-वोटिंग का स्वागत किया Reviewed by on . दुबई, 13 जनवरी (आईएएनएस)। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रवासी भारतीय समुदाय ने सर्वोच्च न्यायालय के उस निर्देश का स्वागत किया है, जिसमें उसने केंद्र सरकार को अ दुबई, 13 जनवरी (आईएएनएस)। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रवासी भारतीय समुदाय ने सर्वोच्च न्यायालय के उस निर्देश का स्वागत किया है, जिसमें उसने केंद्र सरकार को अ Rating:
scroll to top