Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका : केरी लड़ सकते हैं राष्ट्रपति चुनाव

अमेरिका : केरी लड़ सकते हैं राष्ट्रपति चुनाव

वाशिंगटन, 9 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने इस बात की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है कि वह देश में वर्ष 2016 में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकते हैं।

केरी ने ‘एनबीसी’ चैनल से एक साक्षात्कार के दौरान राष्ट्रपति चुनाव में अपनी भागीदारी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, “कोई कभी ना नहीं कहता।”

केरी इन दिनों जर्मनी के म्यूनिख में सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे हुए हैं। उन्होंने यह साक्षात्कार वहीं दिया। उनसे पूछा गया था कि क्या वह राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा लेंगे?

केरी ने हालांकि यह भी कहा उनके दिमाग में फिलहाल राष्ट्रपति चुनाव लड़ने को लेकर कोई योजना नहीं है।

उन्होंने कहा, “मैंने इस बारे में सोचा नहीं है। आप कह सकते हैं कि इसकी वजह मेरी व्यस्तता है।”

केरी वर्ष 2004 के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार थे, लेकिन उन्हें तत्कालीन राष्ट्रपति जॉर्ज बुश ने हरा दिया था।

यह दिलचस्प है कि वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए जो भी सर्वेक्षण कराए गए हैं, उनमें डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में केरी का नाम नहीं है, बल्कि पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम प्रमुखता से उभर रहा है। हालांकि उन्होंने औपचारिक तौर पर अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है।

अमेरिका : केरी लड़ सकते हैं राष्ट्रपति चुनाव Reviewed by on . वाशिंगटन, 9 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने इस बात की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है कि वह देश में वर्ष 2016 में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुन वाशिंगटन, 9 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने इस बात की संभावनाओं से इंकार नहीं किया है कि वह देश में वर्ष 2016 में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुन Rating:
scroll to top