Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिकी गठबंधन सेना का सीरिया की सेना पर पहली बार हमला

अमेरिकी गठबंधन सेना का सीरिया की सेना पर पहली बार हमला

सीरिया सरकार समर्थक ‘शाम एफएम रेडियो’ के मुताबिक, इन हवाई हमलों में सीरिया के पूर्वी प्रांत दीयर अल-जौर के अयाश क्षेत्र में सीरियाई सेना के जवान मारे गए हैं। हालांकि अभी मृतकों की सही संख्या का पता नहीं चला है।

अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना ने एक साल पहले सीरिया में आतंकवादी गिरोह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ हवाई हमले शुरू किए थे। यह पहली बार हैर जब अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने सीरिया सरकार की सेना को निशाना बनाया है।

सीरिया के अधिकारी आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में अमेरिकी गठबंधन सेना के दखल और उसकी गंभीरता को लेकर हमेशा से सवाल करते रहे हैं। हाल में फ्रांस और ब्रिटेन के भी इस गठबंधन में शामिल होने को लेकर भी उन्होंने सवाल उठाए हैं।

अमेरिकी गठबंधन सेना का सीरिया की सेना पर पहली बार हमला Reviewed by on . सीरिया सरकार समर्थक 'शाम एफएम रेडियो' के मुताबिक, इन हवाई हमलों में सीरिया के पूर्वी प्रांत दीयर अल-जौर के अयाश क्षेत्र में सीरियाई सेना के जवान मारे गए हैं। हा सीरिया सरकार समर्थक 'शाम एफएम रेडियो' के मुताबिक, इन हवाई हमलों में सीरिया के पूर्वी प्रांत दीयर अल-जौर के अयाश क्षेत्र में सीरियाई सेना के जवान मारे गए हैं। हा Rating:
scroll to top