Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » आइफा अवार्ड में दिखेगी मलेशिया की असली छवि

आइफा अवार्ड में दिखेगी मलेशिया की असली छवि

कुआलालंपुर, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय हिंदी फिल्म जगत की चमक से सराबोर, बॉलीवुड सितारों से सजी और रंगारंग कार्यक्रम के बीच भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म अकादमी (आइफा) अवार्डस समारोह का 16वां संस्करण मलेशिया में 13 वर्षो के बाद फिर से अपनी छटा बिखेरने को तैयार है।

कुआलालंपुर, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय हिंदी फिल्म जगत की चमक से सराबोर, बॉलीवुड सितारों से सजी और रंगारंग कार्यक्रम के बीच भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म अकादमी (आइफा) अवार्डस समारोह का 16वां संस्करण मलेशिया में 13 वर्षो के बाद फिर से अपनी छटा बिखेरने को तैयार है।

आइफा अवार्ड्स की आयोजक कंपनी ‘विजक्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट’ ने जब 2002 में पहली बार मलेशिया में इसका आयोजन किया था, तब उन्हें 6,000 दर्शकों के आने की उम्मीद थी और अब पांच से सात जून के बीच 13 वर्षो बाद यह आयोजन मलेशिया में दोबारा होने जा रहा है तो उन्हें उम्मीद है कि पुत्रा स्टेडियम में इसे देखने के लिए 13 से 14 हजार दर्शक आ सकते हैं।

विजक्राफ्ट के निदेशक सब्बास जोसेफ ने आईएएनएस से कहा, “जब हम 2002 में पहली बार यहां आए थे तो मलेशिया आज से बिल्कुल अलग था। अब 2015 में मलेशिया काफी बदल चुका है, हम बदल चुके हैं..दोनों ही बेहतर, व्यवस्थित, आधुनिक और पहले से अधिक आकर्षक हुए हैं। इसलिए इस बार यह आयोजन पहले से कहीं भव्य, सम्मोहक और विशालता लिए हुए होगा।”

हर साल विदेशी धरती पर होने वाले तीन दिवसीय आईफा अवार्ड्स की शुरुआत 2000 में ब्रिटेन के ग्रीनविच से हुई। उस समय इसके आयोजन पर 20 लाख रुपये का मामूली खर्च आया था।

जोसेफ ने बताया कि 2011 में आइफा अवार्ड्स पर अपने पहले संस्करण से ‘1,000 फीसदी’ अधिक खर्च आया था और इस वर्ष तो इसके ‘5,000’ गुना अधिक होने की उम्मीद है। इसी से पता चलता है कि आइफा अवार्ड्स-2015 कितना भव्य होने वाला है।

जोसेफ ने कहा, “पहले संस्करण से इसकी तुलना करना सही नहीं होगा। तब हम सिर्फ 6,000 दर्शकों की उम्मीद कर रहे थे और हमें बुकिंग शुरू होने के शुरुआती तीन घंटों में उतने दर्शक मिल गए थे। तब वह जेंटिंग हाइलैंड्स में था, जबकि यह कुआलालंपुर है। दोनों ही शहर एकदूसरे से बिल्कुल अलहदा हैं।”

जोसेफ और विजक्राफ्ट के ही आंद्रे टिमिंस यहां बॉलिवुड सितारे अनिल कपूर और बिपाशा बसु के साथ कुआलालंपुर को आईफा वीकेंड एंड अवार्ड्स का मेजबान घोषित करने आए हुए थे।

जोसेफ ने कहा कि बॉलीवुड के रंगों में रंगे इस कार्यक्रम में मलेशिया की खुशबू भी मिली रहेगी।

जोसेफ ने कहा, “आपको यहां मलेशिया की भरपूर स्थानीय संस्कृति एवं कला देखने को मिलेगी, जिसमें ड्रैगन्स, इस्ताना बुदाया नर्तकों की प्रस्तुतियां शामिल होंगी। इसके अलावा मलेशिया के और भी कई पहलू देखने को मिलेंगे, जिसमें यहां का मशहूर आतिथ्य सत्कार भी शामिल रहेगा।”

आयोजन पुत्रा स्टेडियम में होगा और आयोजकों को इसके हाउसफुल रहने की उम्मीद है। तीन दिनों के इस आयोजन में पहली रात्रि फैशन और संगीत को समर्पित ‘आइफा रॉक’ होगी, जबकि दूसरी रात्रि बॉलीवुड की आने वाली फिल्मों के नाम होगा। अवार्ड्स समारोह वाली तीसरी रात्रि के साथ इसका समापन होगा, जिसमें बॉलिवुड हस्तियां अपनी रंगारंग प्रस्तुतियां पेश करेंगी।

आइफा अवार्ड में दिखेगी मलेशिया की असली छवि Reviewed by on . कुआलालंपुर, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय हिंदी फिल्म जगत की चमक से सराबोर, बॉलीवुड सितारों से सजी और रंगारंग कार्यक्रम के बीच भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म अकादमी कुआलालंपुर, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय हिंदी फिल्म जगत की चमक से सराबोर, बॉलीवुड सितारों से सजी और रंगारंग कार्यक्रम के बीच भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म अकादमी Rating:
scroll to top