Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आईएस ने सीरिया में 90 ईसाइयों का अपहरण किया (लीड-1)

आईएस ने सीरिया में 90 ईसाइयों का अपहरण किया (लीड-1)

दमिश्क, 24 फरवरी (आईएएनएस)। सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने सोमवार को अल-हसाका प्रांत में असीरियन अल्पसंख्यक समुदाय के 90 ईसाइयों का अहरण कर लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक निगरानी समूह के हवाले से मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सीरियाई मानवाधिकार निगरानी संस्था (एसओएचआर) ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आईएस आतंकवादियों ने उत्तरी सीरिया के कुर्दिश शहर हसाका की सीमा पर स्थित ताल शमिरम और ताल हरमोज शहरों से 90 असीरियन ईसाइयों का अपहरण कर लिया।

उल्लेखनीय है कि ये दोनों शहर ताल तामेर से करीब हैं, जहां हाल ही में आईएस और पीपल्स प्रोटेक्शन इकाइयों (वाईपीजी) के कुर्दिश लड़ाकों के बीच झड़पें तेज हुई हैं।

एसओएचआर ने बताया कि उत्तरी सीरिया के अल-कमिश्ली प्रांत की दक्षिणी सीमा पर अमेरिकी नेतृत्व वाले आतंकवाद रोधी संगठन ने 14 आईएस आतंकवादियों को मार गिराया।

आईएस सीरिया और लीबिया में अल्पसंख्यक समुदायों को लगातार निशाना बना रहा है। हाल ही में लीबिया में आईएस ने 20 से ज्यादा कॉप्टिक ईसाइयों को मौत के घाट उतार दिया था।

आईएस ने सीरिया में 90 ईसाइयों का अपहरण किया (लीड-1) Reviewed by on . दमिश्क, 24 फरवरी (आईएएनएस)। सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने सोमवार को अल-हसाका प्रांत में असीरियन अल्पसंख्यक समुदाय के 90 ईसाइयों का अहरण कर दमिश्क, 24 फरवरी (आईएएनएस)। सीरिया में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों ने सोमवार को अल-हसाका प्रांत में असीरियन अल्पसंख्यक समुदाय के 90 ईसाइयों का अहरण कर Rating:
scroll to top