Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » आईसीआईसीआई बैंक के वीसा पर कार्डलेस भुगतान

आईसीआईसीआई बैंक के वीसा पर कार्डलेस भुगतान

मुंबई, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। आईसीआईसीआई बैंक ने गुरुवार को अपनी वीसा कार्डधारक ग्राहकों के लिए बिना कार्ड स्वाइप किए पारंपरिक दुकानों, ई-कॉमर्स पार्टल, रेडियों टैक्सी तथा अन्य स्थानों स्मार्टफोन से इलेक्ट्रॉनिक भुगतान करने की सुविधा शुरू की।

यह सुविधा वीसा के नए मोबाइल भुगतान समाधान एमवीसा पर आधारित है। इसके साथ ही आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों के लिए एमवीसा पर आधारित मोबाइल एप लांच करने वाला दुनिया का पहला बैंक बन गया है।

यह सेवा सिर्फ वीसा कार्ड धारकों के लिए शुरू की गई है।

बैंक के कार्यकारी निदेशक राजीव सभरवाल ने यहां एक बयान में कहा, “हमारा मानना है कि यह समाधान देश में इलेक्ट्रॉनिक भुगतान के तरीकों में व्यापक बदलाव लाएगा।”

उन्होंने कहा कि देश में 57 करोड़ वीसा कार्ड हैं, लेकिन सिर्फ 11 लाख ही प्वाइंट-ऑफ-सेल मशीन हैं, जिन पर कार्ड स्वाइप हो सकता है।

अभी यह सेवा सिर्फ बेंगलुरू में ही शुरू की गई है और 1,500 दुकानदारों व व्यापारियों ने ही मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक भुगतान प्रणाली को अपनाया है। जल्द ही सेवा का विस्तार अन्य शहरों में भी किया जाएगा।

आईसीआईसीआई बैंक के वीसा पर कार्डलेस भुगतान Reviewed by on . मुंबई, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। आईसीआईसीआई बैंक ने गुरुवार को अपनी वीसा कार्डधारक ग्राहकों के लिए बिना कार्ड स्वाइप किए पारंपरिक दुकानों, ई-कॉमर्स पार्टल, रेडियों ट मुंबई, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। आईसीआईसीआई बैंक ने गुरुवार को अपनी वीसा कार्डधारक ग्राहकों के लिए बिना कार्ड स्वाइप किए पारंपरिक दुकानों, ई-कॉमर्स पार्टल, रेडियों ट Rating:
scroll to top