Monday , 6 May 2024

Home » खेल » आलसी था इसलिए शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करता था : बून

आलसी था इसलिए शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करता था : बून

मेलबर्न, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने कहा है कि वह आलसी थे, इसलिए शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करना पसंद करते थे।

57 साल के बून वर्ष 1984 से 1996 तक आस्ट्रेलिया के लिए 107 टेस्ट और 181 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 7422 और 5964 रन बनाए हैं। उन्होंेने 350 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले हैं।

बून ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकन्फों की मासिक पत्रिका के लिए जारी एक लेख में लिखा है, “मैं शॉर्ट लेग पर फील्िंडग करता था क्योंकि मैं आलसी था। मैदान पर भागना मुझे पसंद नहीं था, इसलिए मैं शॉर्ट लेग पर खड़ा रहता था। जब गेंद मेरे पास से गुजरती थी तो मैं बहाना कर लेता था कि मुझे चोट लगी है इसलिए मैं भाग नहीं सकता।”

बून ने कहा कि आपका निजी प्रदर्शन अच्छा है लेकिन उससे भी ज्यादा टीम की जीत ज्यादा मायने रखती है। उन्होंने अपने समय के कप्तान एलन बॉर्डर की जमकर प्रशंसा की और कहा कि जब हम असफल होते थे तो वह आगे आकर टीम का मार्गदर्शन करते थे। उन्होंने कहा कि बॉर्डर ने बताया कि मैच में हमें कैसे अपना सबकुछ झोंक देना चाहिए।

बून ने 1987 के विश्वकप को याद करते हुए कहा कि इसने अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें प्रेरित किया, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ाया।

बून मौजूदा समय में आईसीसी मैच रेफरी की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंेने अपनी इस भूमिका को लेकर कहा, ” एक मैच रेफरी होने के नाते आपके अंदर अच्छी प्रबंध योग्यता होनी चाहिए ताकि आप परिस्थितियों को अच्छे से संभाल सकें। यह खेल में हित में है।”

आलसी था इसलिए शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करता था : बून Reviewed by on . मेलबर्न, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने कहा है कि वह आलसी थे, इसलिए शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करना पसं मेलबर्न, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने कहा है कि वह आलसी थे, इसलिए शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करना पसं Rating:
scroll to top