Tuesday , 21 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आस्ट्रेलियाई आईएस विरोधी लड़ाकू की हो रही वापसी

आस्ट्रेलियाई आईएस विरोधी लड़ाकू की हो रही वापसी

कैनबरा, 4 दिसंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के इस्लामिक स्टेट (आईएस) विरोधी लड़ाकू एश्ले डेबाल पर आतंकवादी होने का आरोप लगाया गया है और उसे जर्मनी से वापस आस्ट्रेलिया लाया जाएगा।

एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिस्बेन से डेबाल ने सोशल मीडिया पर एक संदेश साझा किया था कि उन्हें इसेनहटेंडसटाड निरोध केंद्र भेजा जा रहा है और वह दो दिन में वापस आस्ट्रेलिया आ जाएंगे।

डेबाल ने भाई मिशेल स्टॉक के फेसबुक पर लिखा, “अगर किसी के पास अच्छा जर्मन वकील हो तो एक भाई की आतंकवादी होने के आरोप से मुक्ति में मदद करें।”

उत्तरी सीरिया में वाईपीजी के नाम से पहचाने जाने वाले कुर्दिश मिलिशिया के साथ मिलकर आईएस के खिलाफ लड़ रहे 23 वर्षीय डेबाल को यूरोप जाने के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया।

डेबाल के परिवार ने संघीय सरकार से कठिन विदेशी लड़ाकू कानून के तहत माफी की गुहार लगाई थी।

विदेश मामलों और व्यापार विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि जर्मनी में गिरफ्तार किए गए आस्ट्रेलियाई व्यक्ति को कांसुलर सहायता दी जा रही है।

कट्टरपंथी मुसलमानों द्वारा किए गए हमलों के बाद आस्ट्रेलिया हाई अलर्ट पर है।

जून में रिपोर्ट मिली थी कि एक अन्य आस्ट्रेलियाई व्यक्ति रीसी हार्डिग की सीरिया में आईएस के खिलाफ युद्ध के दौरान मौत हो गई थी।

आस्ट्रेलियाई आईएस विरोधी लड़ाकू की हो रही वापसी Reviewed by on . कैनबरा, 4 दिसंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के इस्लामिक स्टेट (आईएस) विरोधी लड़ाकू एश्ले डेबाल पर आतंकवादी होने का आरोप लगाया गया है और उसे जर्मनी से वापस आस्ट्रेलि कैनबरा, 4 दिसंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के इस्लामिक स्टेट (आईएस) विरोधी लड़ाकू एश्ले डेबाल पर आतंकवादी होने का आरोप लगाया गया है और उसे जर्मनी से वापस आस्ट्रेलि Rating:
scroll to top