Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » आस्ट्रेलिया ने भारतीय को विशेष वीजा दिया

आस्ट्रेलिया ने भारतीय को विशेष वीजा दिया

सिडनी, 15 जनवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया की सरकार ने मानवीय आधार पर एक 26 वर्षीय भारतीय सिख को विशेष वीजा जारी किया है। जसपाल सिंह को यह वीजा भारत में अपने पिता के अंतिम संस्कार में भाग लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटने के लिए जारी किया गया है। एबीसी न्यूज ने यह जानकारी शुक्रवार को दी।

ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रहे जसपाल मेलबर्न हवाईअड्डे पर अपने माता-पिता को लाने गए थे, जहां मुख्य द्वार पर ही हार्ट अटैक के कारण उनके पिता की मौत हो गई।

उसके बाद परिवार ने उनका अंतिम संस्कार भारत में करने का फैसला किया और जसपाल सिंह उनके शव को लेकर अपने घर लौटे। लेकिन जसपाल सिंह के मामले में वीजा नियमों के मुताबिक उन्हें ऑस्ट्रेलिया लौटने से रोक दिया जाता, क्योंकि उनके वीजा की अवधि समाप्त हो चुकी है और नए वीजा को मंजूरी मिली नहीं है।

जसपाल सिंह का अपनी पिछली साथी से अलगाव के बाद 2013 में तीन हफ्तों के लिए वीजा रद्द हो गया था। उन्होंने अपनी पत्नी मनदीप कौर के साथ नए वीजा के लिए आवेदन किया था जो कि आव्रजन मंत्री पीटर डत्तन की मंजूरी के इंतजार में है।

लेकिन जसपाल सिंह के परिवार की अपील के बाद उन्हें विशेष वीजा जारी किया गया।

जसपाल सिंह के मामले को जटिल बताते हुए आव्रजन मंत्री डत्तन के प्रवक्ता ने कहा कि सिंह को एक ब्रिजिंग वीजा जारी किया गया है, जो उन्हें उनके पिता के शव को भारत ले जाने से लेकर ऑस्ट्रेलिया लौटने तक वैध है।

आस्ट्रेलिया ने भारतीय को विशेष वीजा दिया Reviewed by on . सिडनी, 15 जनवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया की सरकार ने मानवीय आधार पर एक 26 वर्षीय भारतीय सिख को विशेष वीजा जारी किया है। जसपाल सिंह को यह वीजा भारत में अपने पिता क सिडनी, 15 जनवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया की सरकार ने मानवीय आधार पर एक 26 वर्षीय भारतीय सिख को विशेष वीजा जारी किया है। जसपाल सिंह को यह वीजा भारत में अपने पिता क Rating:
scroll to top