Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » इंफोसिस फाउंडेशन की किसानों की आमदनी बढ़ाने की नई पहल

इंफोसिस फाउंडेशन की किसानों की आमदनी बढ़ाने की नई पहल

हैदराबाद, 15 मार्च (आईएएनएस)। इंफोसिस की लोक कल्याणकारी शाखा, इंफोसिस फाउंडेशन ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कृषक समुदाय की आमदनी बढ़ाने के लिए सहकार मित्र संस्था के साथ एक समझौता-पत्र पर हस्ताक्षर किया है। संस्था ने एक बयान जारी कर मंगलवार को यह जानकारी दी।

तीन वर्ष के लिए लागू इस समझौते के तहत, फाउंडेशन द्वारा सहकार मित्र संस्था (सेंटर फॉर कलेक्टिव डेवलपमेंट) को 5 करोड़ रुपये का अनुदान दिया जायेगा और इसके द्वारा इन दो राज्यों में कुशल व्यावसायिक मॉडल को अपना कर किसानों की आमदनी बढ़ाने की दिशा में कार्य करने को प्रोत्साहित किया जाएगा। इस समझौते का उद्देश्य किसानों को टिकाऊ कृषि विधियों के बारे में जानकारी प्रदान करना भी होगा।

इस समझौते के जरिए, सहकारी मित्र संस्था का लक्ष्य टिकाऊ कृषक सहकारी सोसाइटी का निर्माण करना भी होगा और यह आंध्र प्रदेश के दो जिलों (अनंतपुर और चित्तूर) तथा तेलंगाना के एक जिले (आदिलाबाद) में कृषि संबंधी गतिविधियों में मदद करेगा। यह नई प्रसंस्करण इकाइयों की स्थापना करने और किसानों के लिए अपनी समस्याओं की चर्चा करने के लिए एक जिला स्तरीय मंच के निर्माण की दिशा में भी काम करेगा।

सहकारी मित्र संस्था (सीसीडी) एक गैर-सरकारी संगठन है, जो किसानों व अन्य प्राथमिक उत्पादकों को समृद्ध बनाने की दिशा में काम कर रही है।

इंफोसिस फाउंडेशन की किसानों की आमदनी बढ़ाने की नई पहल Reviewed by on . हैदराबाद, 15 मार्च (आईएएनएस)। इंफोसिस की लोक कल्याणकारी शाखा, इंफोसिस फाउंडेशन ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कृषक समुदाय की आमदनी बढ़ाने के लिए सहकार मित्र संस हैदराबाद, 15 मार्च (आईएएनएस)। इंफोसिस की लोक कल्याणकारी शाखा, इंफोसिस फाउंडेशन ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कृषक समुदाय की आमदनी बढ़ाने के लिए सहकार मित्र संस Rating:
scroll to top