Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इराक में दूतावास खोलेगा न्यूजीलैंड

इराक में दूतावास खोलेगा न्यूजीलैंड

वेलिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड अगले सप्ताह इराक में दूतावास खोलेगा। इराक में न्यूजीलैंड के नए राजदूत वहां इराकी सेना को प्रशिक्षण देने के मामले में कूटनीतिक सहयोग देंगे।

न्यूजीलैंड के विदेश मंत्री मुरे मैक्कुली ने गुरुवार को कहा कि इराक में सेना तैनात करने के निर्णय के बाद वहां दूतावास खोलने के संकेत दिए गए और अब सरकार ने बगदाद में स्थाई दूतावास खोलने के संबंध में तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

इराक में न्यूजीलैंड के राजदूत जेम्स मुनरो इराक में प्रशिक्षण कार्यक्रम का सहयोग करेंगे और इसकी समीक्षा भी करेंगे कि इराक की सरकार के साथ किस प्रकार बेहतर संबंध बनाए जा सकते हैं।

बगदाद में न्यूजीलैंड का दूतावास ऑस्ट्रेलियाई दूतावास के पास होगा। यह दूतावास इराक में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन के साथ तालमेल बिठाने का काम भी करेगा।

इस वक्त न्यूजीलैंड के 143 जवान इराक में हैं, जहां वे बगदाद से करीब 33 किलोमीटर उत्तर में स्थित कैम्प ताजी में ऑस्ट्रेलियाई सुरक्षा बलों के साथ संयुक्त अभ्यास कर रहे हैं।

इराक में दूतावास खोलेगा न्यूजीलैंड Reviewed by on . वेलिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड अगले सप्ताह इराक में दूतावास खोलेगा। इराक में न्यूजीलैंड के नए राजदूत वहां इराकी सेना को प्रशिक्षण देने के मामले में कूटनी वेलिंगटन, 28 मई (आईएएनएस)। न्यूजीलैंड अगले सप्ताह इराक में दूतावास खोलेगा। इराक में न्यूजीलैंड के नए राजदूत वहां इराकी सेना को प्रशिक्षण देने के मामले में कूटनी Rating:
scroll to top