Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » इवान डुक कोलंबिया के नए राष्ट्रपति निर्वाचित (लीड-1)

इवान डुक कोलंबिया के नए राष्ट्रपति निर्वाचित (लीड-1)

बोगोटा, 18 जून (आईएएनएस)। कोलंबिया में डेमोक्रेटिक सेंटर पार्टी के नेता इवान डुक को सोमवार को देश का नया राष्ट्रपति निर्वाचित किया गया।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, डुक (41) को रविवार को 1.03 करोड़ वोट यानी 53.98 फीसदी वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी गुस्तावो पेट्रो को 80 लाख यानी लगभग 41.81 फीसदी वोट मिले।

डुक ने चुनावी नतीजों का पता चलने के बाद रविवार रात को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, “मैं बड़ी नम्रता और सम्मान के साथ कोलंबिया के लोगों को यह बताना चाहता हूं कि मैं देश को एकजुट रखने में अपनी सारी ऊर्जा लगा दूंगा।”

उन्होंने कहा कि उनके लिए किसी भी नगारिक की हार नही हुई है क्योंकि वह देश के सभी नागरिकों के राष्ट्रपति बनना चाहते हैं, जिन्होंने उन्हें दिया है, उनके भी और जिन्होंने वोट नहीं दिया उनके भी।

डुक दो अगस्त को पद की शपथ लेंगे और उनका कार्यकाल दो अगस्त 2022 तक रहेगा।

निवर्तमान राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सांतोस ने फोन कर डुक को जीत की बधाई दी।

सांतोस ने ट्वीट कर कहा, “मैंने इवान डुक को फोन कर बधाई दी और उन्हें शुभकामनाएं दीं।”

बोगोटा के पूर्व मेयर पेट्रो ने रविवार शाम को अपनी हार स्वीकार कर ली।

इवान डुक कोलंबिया के नए राष्ट्रपति निर्वाचित (लीड-1) Reviewed by on . बोगोटा, 18 जून (आईएएनएस)। कोलंबिया में डेमोक्रेटिक सेंटर पार्टी के नेता इवान डुक को सोमवार को देश का नया राष्ट्रपति निर्वाचित किया गया।समाचार एजेंसी एफे के मुता बोगोटा, 18 जून (आईएएनएस)। कोलंबिया में डेमोक्रेटिक सेंटर पार्टी के नेता इवान डुक को सोमवार को देश का नया राष्ट्रपति निर्वाचित किया गया।समाचार एजेंसी एफे के मुता Rating:
scroll to top