Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ईरान पर लगे प्रतिबंध हटाए जा सकते हैं

ईरान पर लगे प्रतिबंध हटाए जा सकते हैं

ईरान की समाचार एजेंसी ‘आईएसएनए’ के अनुसार, ईरान के विदेश मंत्री मुहम्मद जावेद जरीफ ने शनिवार को एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आस्ट्रिया की राजधानी वियना पहुंचने के बाद यह बात कही।

अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) एक रिपोर्ट जारी करने वाली है, जिसमें बताया जाएगा कि ईरान ने पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय परमाणु समझौते के तहत की गई प्रतिबद्धताओं को पूरा किया है या नहीं।

जरीफ ने बताया कि आईएईए की रिपोर्ट जारी होने के साथ ही इस समझौते के शुरू होने का ऐलान करने वाला एक संयुक्त बयान भी जारी किया जाएगा।

जरीफ संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) के क्रियान्वयन से पहले इस पर चर्चा के लिए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी और यूरोपीय संघ (ईयू) की विदेश नीति प्रमुख फेडेरिका मोघेरिनी से मुलाकात कर सकते हैं।

ईरान पर लगे प्रतिबंध हटाए जा सकते हैं Reviewed by on . ईरान की समाचार एजेंसी 'आईएसएनए' के अनुसार, ईरान के विदेश मंत्री मुहम्मद जावेद जरीफ ने शनिवार को एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आस्ट्रिया की राजधानी वियना पहुंचने के बा ईरान की समाचार एजेंसी 'आईएसएनए' के अनुसार, ईरान के विदेश मंत्री मुहम्मद जावेद जरीफ ने शनिवार को एक प्रतिनिधिमंडल के साथ आस्ट्रिया की राजधानी वियना पहुंचने के बा Rating:
scroll to top