Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » उप्र : जहरीली शराब से 13 मरे, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

उप्र : जहरीली शराब से 13 मरे, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

January 12, 2015 4:28 pm by: Category: धर्मंपथ Comments Off on उप्र : जहरीली शराब से 13 मरे, 6 पुलिसकर्मी निलंबित A+ / A-

lliqourलखनऊ, 12 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे मलीहाबाद में जहरीली शराब पीने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है और लगभग तीन दर्जन से अधिक लोगों को राजधानी के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। गंभीर हालत के कारण 30 से अधिक लोगों को मलीहाबाद, बलरामपुर अस्पताल और मेडिकल कलेज के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। आईजी, डीआईजी, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और डीजी (स्वास्थ्य) ने ट्रमा सेंटर का दौरा करके व्यवस्था की जानकारी ली।

जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद दतली, पहाड़पुर, खड़ता, रामपुर, गोडवा, बरौजा और भोगला गांव में कोहराम मचा हुआ है। सूचना पर पहुंची पुलिस पंचनामा के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज रही है।

पुलिस के अनुसार, मलीहाबाद के दतली गांव में बनने वाली कच्ची शराब आसपास के गांव में भी आपूर्ति होती है। वहां आसपास के कुछ गांव के लोग शराब पीने आते हैं। इस मामले में कार्रवाई करते हुए क्षेत्राधिकारी सहित 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

जिलाधिकारी राजशेखर ने बताया कि इस घटना के लिए जिम्मेदार दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा। इस मामले में जांच की जाएगी, जो भी प्रशासनिक अधिकारी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य चिकित्साधिकारी एस.एन.एस. यादव ने कहा कि ट्रॉमा सेंटर के अलावा लोहिया, बलरामपुर और सिविल अस्पताल में 25 बेड अतिरिक्त लगाए गए हैं। साथ ही वेंटिलेटर की व्यवस्था भी की गई है।

उप्र : जहरीली शराब से 13 मरे, 6 पुलिसकर्मी निलंबित Reviewed by on . लखनऊ, 12 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे मलीहाबाद में जहरीली शराब पीने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है और लगभग तीन दर्जन से अधिक लोगों लखनऊ, 12 जनवरी (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे मलीहाबाद में जहरीली शराब पीने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है और लगभग तीन दर्जन से अधिक लोगों Rating: 0
scroll to top