Tuesday , 7 May 2024

Home » भारत » उप्र में तेज धूप, उमस बढ़ी

उप्र में तेज धूप, उमस बढ़ी

लखनऊ, 16 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में शनिवार सुबह तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है।

मौमस विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान हालांकि मौसम में बदलाव हो सकता है और तेज धूलभरी आंधी चल सकती है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। दिन में आर्द्रता का स्तर 90 फीसदी रहने का अनुमान है, इससे उमस में इजाफा होगा।

गुप्ता के मुताबिक, हालांकि दिन में कई जिलों में धूलभरी आंधी आने की संभावना है। कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त शनिवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री, कानपुर का 25 डिग्री, बनारस का 26 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 24 डिग्री और झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उप्र में तेज धूप, उमस बढ़ी Reviewed by on . लखनऊ, 16 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में शनिवार सुबह तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौमस विभाग के अनुसार, अ लखनऊ, 16 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के अधिकांश जिलों में शनिवार सुबह तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौमस विभाग के अनुसार, अ Rating:
scroll to top