Monday , 29 April 2024

Home » भारत » उप्र में 2 दिन बाद सर्द हवा चलने के आसार

उप्र में 2 दिन बाद सर्द हवा चलने के आसार

लखनऊ, 15 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में सुबह से धूप निकलने से कोहरे और ठंड से राहत मिली है।

मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि धूप का मजा बस दो से तीन दिन ही रहेगा। अगले कुछ दिनों फिर कोहरा पड़ेगा और सर्द हवाएं चलेंगी।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी जिससे दिन के तापमान में वद्धि दर्ज की जाएगी। सूर्य के उत्तरायण होने से धूप तेज निकली हुई है, जिससे ठंड जरूर कम हुई है लेकिन पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर सर्द हवाएं चलेंगी और मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।

गुप्ता के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले 10 दिनों तक ठंडी बनी रहेगी और रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से सात डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ का न्यूनतम तापमान सोमवार को छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

लखनऊ के अतिरिक्त सोमवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस, कानपुर का छह डिग्री सेल्सियस, बनारस का 5.9 डिग्री सेल्सियस और इलाहाबाद का सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उप्र में 2 दिन बाद सर्द हवा चलने के आसार Reviewed by on . लखनऊ, 15 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में सुबह से धूप निकलने से कोहरे और ठंड से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि धू लखनऊ, 15 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में सुबह से धूप निकलने से कोहरे और ठंड से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि धू Rating:
scroll to top