Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » उप्र : रियायती दरों पर मिलेगा ‘परिवहन नीर’

उप्र : रियायती दरों पर मिलेगा ‘परिवहन नीर’

यूपी रोडवेज के बेड़े से रोजाना लगभग 180 बसों का विभिन्न रूटों पर संचालित होती है। झांसी, उरई एवं ललितपुर बस स्टैंडों पर स्थित डिपो के बस स्टैंडों से इन बसों में प्रतिदिन हजारों यात्री यात्रा करते हैं। बस स्टैंडों पर पेयजल की समुचित व्यवस्था न होने से इन यात्रियों को मजबूरन महंगे दामों पर पानी खरीदना पड़ता है। इसके अलावा लंबी यात्रा करने वाले यात्रियों को यात्रा के दौरान प्यास लगने पर पानी नहीं मिल पाता है। उसे बस के अगले स्टापेज तक प्यासा रहना पड़ता है।

यात्रियों की पेयजल समस्या को देखते हुए रोडवेज द्वारा रेलवे की तर्ज पर अपने यात्रियों को परिवहन नीर उपलब्ध कराए जाने की योजना बनाई गई है।

विभागीय सूत्रों के अनुसार, इस योजना के तहत रोडवेज के बस स्टैंड पर यात्रियों को शुद्ध बोतल बंद पानी कार्यदायी संस्था मुहैया कराएगी तथा बसों में आइस बॉक्स लगाया जाएगा, जिसमें लगभग 60 परिवहन नीर की बोतलें रखी रहेंगी। इन बोतलों को कंडक्टर यात्रियों को रियायती दरों पर देंगे।

यूपी रोडवेज के एक अधिकारी ने बताया कि इन बोतलों की बिक्री में कंडक्टर को कमीशन भी दिया जाएगा। प्रदेश में स्थित रोडवेज के कुछ बस स्टैंडों समेत कुछ बसों में परिवहन नीर बेचे जाने की योजना शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि झांसी, उरई एवं ललितपुर डिपो की बसों में यह योजना शुरू कराए जाने के लिए विभागीय तैयारियों में हुआ है। सूत्रों की मानें तो अगले माह से यात्रियों को बस स्टैंड समेत रोडवेज की बसों में परिवहन नीर मिलने की संभावना है।

उप्र : रियायती दरों पर मिलेगा ‘परिवहन नीर’ Reviewed by on . यूपी रोडवेज के बेड़े से रोजाना लगभग 180 बसों का विभिन्न रूटों पर संचालित होती है। झांसी, उरई एवं ललितपुर बस स्टैंडों पर स्थित डिपो के बस स्टैंडों से इन बसों में यूपी रोडवेज के बेड़े से रोजाना लगभग 180 बसों का विभिन्न रूटों पर संचालित होती है। झांसी, उरई एवं ललितपुर बस स्टैंडों पर स्थित डिपो के बस स्टैंडों से इन बसों में Rating:
scroll to top