Monday , 13 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एचआईएल : तीसरे संस्करण का आगाज आज से, कलिंगा स्टेडियम में उद्घाटन

एचआईएल : तीसरे संस्करण का आगाज आज से, कलिंगा स्टेडियम में उद्घाटन

भुवनेश्वर/लखनऊ, 22 जनवरी (आईएएनएस)। देश में हॉकी के सबसे बड़े पेशेवर आयोजन-हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के तीसरे संस्करण का शुभारम्भ गुरुवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होगा। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में कलिंगा लांसर्स अपने गृह मैदान पर रांची रेच से भिड़ेगा।

पिछले संस्करण में सेमीफाइनल में पहुंची टीम रांची रायनोज के भंग होने के बाद उसके स्थान पर रांची रेज पहली बार एचआईएल टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा है जिसका मालिकाना हक सहारा इंडिया परिवार और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के पास है।

कलिंगा लांसर्स टीम के लिए यह दूसरा संस्करण होगा। पिछले संस्करण में टीम अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रही थी। टीम ने हालांकि तब रांची रायनोज को अपने गृह मैदान पर 4-1 से हराकर सबको स्तब्ध कर दिया था।

ऐसे में इस बार भी उसकी कोशिश रांची के खिलाफ अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराने और अंकतालिक में बेहतर स्थान प्राप्त करने की होगी।

दूसरी ओर मौजूदा चैम्पियन दिल्ली वेवराइडर्स कप्तान सरदार सिंह के नेतृत्व में अपने अभियान की शुरुआत 23 जनवरी को लखनऊ में उत्तर प्रदेश विजार्ड्स के खिलाफ करेगा। मौजूदा चैम्पियन के तौर पर वेवराइडर्स खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

वहीं दो बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा उत्तर प्रदेश विजार्ड्स वी.आर. रघुनाथ के नेतृत्व में टूर्नामेंट का आगाज अपने गृह मैदान में जीत के साथ करना चाहेगा।

पिछले संस्करण में उपविजेता रही पंजाब वारियर्स टीम भी टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 23 जनवरी को दबंग मुंबई के खिलाफ मैच से करेगी। यह मैच मुंबई में खेला जाएगा।

लखनऊ में होने वाले एचआईएल के तीसरे संस्करण के मैचों में दर्शक स्टेडियम में मुफ्त प्रवेशक कर सकेंगे। विजार्ड्स लखनऊ के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में अपने घरेलू मैच खेलेगी।

विजार्ड्स का स्वामित्व रखने वाली कंपनी सहारा एडवेंचर्स स्पोर्ट्स लिमिटेड के निदेशक अभिजीत सरकार ने कहा, “इस वर्ष सभी खेल प्रेमियों के लिए प्रवेश निशुल्क कर हम टूर्नामेंट की लोकप्रियता बढ़ाना चाहते हैं और सभी खेल प्रेमियों को स्टेडियम पहुंचकर अपनी चहेती टीमों का समर्थन करने का अवसर देना चाहते हैं।”

लखनऊ में टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 23 जनवरी को विजार्ड्स और मौजूदा चैम्पियन दिल्ली वेवराइडर्स के बीच होगा।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

एचआईएल : तीसरे संस्करण का आगाज आज से, कलिंगा स्टेडियम में उद्घाटन Reviewed by on . भुवनेश्वर/लखनऊ, 22 जनवरी (आईएएनएस)। देश में हॉकी के सबसे बड़े पेशेवर आयोजन-हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के तीसरे संस्करण का शुभारम्भ गुरुवार को भुवनेश्वर के कलिंगा भुवनेश्वर/लखनऊ, 22 जनवरी (आईएएनएस)। देश में हॉकी के सबसे बड़े पेशेवर आयोजन-हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के तीसरे संस्करण का शुभारम्भ गुरुवार को भुवनेश्वर के कलिंगा Rating:
scroll to top