Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एचडब्ल्यूएल : भारतीय महिलाओं ने इटली को पेनाल्टी शूटआउट में हराया

एचडब्ल्यूएल : भारतीय महिलाओं ने इटली को पेनाल्टी शूटआउट में हराया

एंटवर्प (बेल्जियम), 2 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के मुकाबले में गोलकीपर सविता पुनिया के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इटली को पेनाल्टी शूटआउट में हरा दिया।

निर्धारित समय में दोनों ही टीमें एक-एक गोल कर सकीं।

शूटआउट में भारत के लिए वंदना कटारिया, नवजोत कौर, अनुराधा थोकचोम, रानी रामपाल और दीपिका ने गोल किए।

वहीं इटली की ओर से वालेंशिया ब्राकोनी, मार्सेला कासाले, गुइलियाना रुगिएरी और चियारा टिड्डी ने गोल किए, हालांकि डालिला मिराबेला के शॉट को भारतीय गोलकीपर ने असफल कर दिया।

मुख्य दौर से बाहर हो चुकीं दोनों टीमों के बीच यह मैच पांचवें और आठवें स्थान के लिए खेला गया और शुरू से ही दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

इटली को एलिजाबेट्टा पासेला ने नौवें मिनट में पहली सफलता दिला दी और इटली मध्यांतर तक 1-0 से अपनी बढ़त कायम रखने में सफल रहा।

भारतीय महिलाओं ने हालांकि दूसरे क्वार्टर में दबदबा दिखाया और मध्यांतर के बाद मैच के 33वें मिनट में रानी ने शानदार फील्ड गोल कर भारत को बराबरी दिला दी।

भारतीय टीम को इसके बाद बढ़त हासिल करने का बेहतरीन मौका मिला था, लेकिन लिलिमा मिंज के सटीक पास पर नवजोत कौर के बेहतरीन शॉट को इतालवी गोलकीपर ने रोक लिया।

चौथे और आखिरी क्वार्टर में दोनों ही टीमें बढ़त हासिल करने को आतुर दिखीं, खासकर भारतीय महिलाओं ने काफी आक्रामक खेल दिखाया। हालांकि दोनों ही टीमें गोल हासिल करने में असफल रहीं और निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा।

भारतीय अब पांचवें स्थान के लिए शनिवार को मैदान पर उतरेगी, जहां उन्हें बेल्जियम और जापान के बीच विजेता से भिड़ना होगा।

एचडब्ल्यूएल : भारतीय महिलाओं ने इटली को पेनाल्टी शूटआउट में हराया Reviewed by on . एंटवर्प (बेल्जियम), 2 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के मुकाबले में गोलकीपर सविता पुनिया के शानदार एंटवर्प (बेल्जियम), 2 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के मुकाबले में गोलकीपर सविता पुनिया के शानदार Rating:
scroll to top