Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एडवेंट इंटरनेशनल ने एएसके समूह की हिस्सेदारी खरीदी

एडवेंट इंटरनेशनल ने एएसके समूह की हिस्सेदारी खरीदी

नई दिल्ली, 21 दिसम्बर (आईएएनएस)। वैश्विक निजी इक्विटी निवेशक एडवेंट इंटरनेशनल ने भारत में निवेश और धन प्रबंधन कारोबार की एक अग्रणी कंपनी, एएसके समूह (एएसके) की हिस्सेदारी खरीदी है। कंपनी ने बुधवार को एएसके में शेयरों के अधिग्रहण की घोषणा की।

कंपनी के शेयरों का बड़ा हिस्सा समूह के संस्थापकों के पास बरकरार रहेगा और प्रबंधन टीम व्यापार का नेतृत्व पहले की तरह करती रहेगी। इस सौदे की वित्तीय शर्तो का खुलासा नहीं किया गया है।

एडवेंट द्वारा 13 अरब डॉलर के अपने नए कोष ‘जीपीई-8’ से किया गया यह पहला निवेश है और विगत 2 वर्षो में भारत में कंपनी का यह तीसरा निवेश है। गौरतलब है कि इससे पहले क्रॉन्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल तथा क्वेस्ट ग्लोबल सर्विसेज में कंपनी इक्विटी हिस्सेदारी की खरीद कर चुकी है।

1983 में स्थापित एएसके, भारत में इक्विटी पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवा क्षेत्र की कंपनी है, साथ ही रियल एस्टेट निवेश प्रबंधन तथा धन प्रबंधन के क्षेत्र में कारोबार करती है। कंपनी निजी इक्विटी फंड प्रबंधन के क्षेत्र में भी कारोबार करती हैं। भारत में अपने सात कार्यालयों के जरिये एएसके 29,480 करोड़ रुपये (4.4 अरब अमेरिकी डॉलर) से अधिक की संपत्ति का प्रबंधन करती है। कंपनी अपने दुबई एवं सिंगापुर कार्यालयों के जरिये अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को भी सेवा प्रदान करती है।

एएसके समूह के संस्थापक एवं अध्यक्ष असित कोटिचा ने बताया, “इस सहयोग के जरिए हम कारोबार को विकास के अगले स्तर तक ले जाना चाहते हैं। इस क्षेत्र में एडवेंट की विशेषज्ञता एवं वैश्विक संसाधनों से हमें उत्पादकता बढ़ाने, अपने सेवाओं के क्षेत्र को विस्तृत करने तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने दायरे का विस्तार करने में मदद मिलेगी।”

एएसके समूह के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील रोहोकाले ने कहा, “इस साझेदारी के माध्यम से एएसके समूह अपने मौजूदा व्यापार के दायरे को विस्तृत करने में सक्षम होगा, तथा इससे घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कारोबार के नए अवसरों की तलाश में मदद मिलेगी। एडवेंट टीम की सहायता से एएसके भारतीय निवेश अवसरों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फ्रेंचाइजी के निर्माण की योजना बना रहा है, जिसमें संस्थागत निवेशकों एवं निजी धन प्रबंधन सलाहकार फर्मों पर ध्यान दिया जाएगा।”

एडवेंट इंटरनेशनल ने एएसके समूह की हिस्सेदारी खरीदी Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 दिसम्बर (आईएएनएस)। वैश्विक निजी इक्विटी निवेशक एडवेंट इंटरनेशनल ने भारत में निवेश और धन प्रबंधन कारोबार की एक अग्रणी कंपनी, एएसके समूह (एएसके) की नई दिल्ली, 21 दिसम्बर (आईएएनएस)। वैश्विक निजी इक्विटी निवेशक एडवेंट इंटरनेशनल ने भारत में निवेश और धन प्रबंधन कारोबार की एक अग्रणी कंपनी, एएसके समूह (एएसके) की Rating:
scroll to top