Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एलजी इलेक्ट्रानिक्स को 10.67 करोड़ डॉलर का शुद्ध लाभ

एलजी इलेक्ट्रानिक्स को 10.67 करोड़ डॉलर का शुद्ध लाभ

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी के मुताबिक साल की तीसरी तिमाही में होम एप्लायंसेज एंड एयर सोल्यूशन में उसे 10.676 करोड़ डॉलर का शुद्ध लाभ हुआ है।

कंपनी की एक विज्ञप्ति के मुताबिक टेलीविजन व स्मार्टफोन क्षेत्र में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच तीसरी तिमाही में एलजी की कुल बिक्री दूसरी तिमाही की तुलना में 0.7 फीसदी बढ़कर 12 अरब डॉलर दर्ज की गई, जबकि पिछले साल की इसी अवधि में परिचालन लाभ बढ़कर 29.4 अरब डॉलर हो गया।

वहीं, एलजी मोबाइल कम्युनिकेशन कंपनी के मुताबिक, पिछली तिमाही की तुलना में वैश्विक तौर पर मोबाइल बिक्री में 6 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई। अकेले उत्तरी अमेरिका में मोबाइल फोन की बिक्री में 12 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज करने के बावजूद कुल बिक्री 2.89 अरब डॉलर की रही, जो पिछली तिमाही से सात फीसदी कम है। पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 21 फीसदी कम है।

बिक्री व लाभ में सुधार के लिए कंपनी अति उन्नत वी10 स्मार्टफोन व नेक्सस 5एक्स स्मार्टफोन चौथी तिमाही में लॉन्च कर सकती है।

एलजी इलेक्ट्रानिक्स को 10.67 करोड़ डॉलर का शुद्ध लाभ Reviewed by on . नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी के मुताबिक साल की तीसरी तिमाही में होम एप्लायंसेज एंड एयर सोल्यूशन में उसे 10.676 कर नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी के मुताबिक साल की तीसरी तिमाही में होम एप्लायंसेज एंड एयर सोल्यूशन में उसे 10.676 कर Rating:
scroll to top