Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एशिया कप : अफगानिस्तान ने बनाए 249 रन (लीड-1)

एशिया कप : अफगानिस्तान ने बनाए 249 रन (लीड-1)

अबुधाबी, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। रहमत शाह (74) की अगुआई में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने सोमवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 249 रन बनाए हैं।

रहमत के अलावा सलामी बल्लेबाज एहसानउल्ला जनत ने 45, हशमतुल्लाह शाहिदी ने 37 रनों की उपयोगी पारियां खेंली।

इस मैच में श्रीलंका के न सिर्फ गेंदबाज भटके दिखे बल्कि उसकी फील्डिंग भी कमजोर रही जहां उसने कुछ आसान कैच टपकाए।

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद शहजाद (34) और जनत की सलामी जोड़ी ने लसिथ मंलिगा की गेंदों का डटकर सामना किया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े।

श्रीलंका को पहला विकेट अकिला धनंजय ने शहजाद को आउट कर दिलाया। यहां से रहमत ने मैदान पर कदम रखा और दूसरे विकेट के लिए जनत के साथ 50 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को भी अकिला ने 107 के कुल स्कोर पर तोड़ा। जनत 65 गेंदों की पारी में छह चौके मारने के बाद अकिला की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए।

तीन रन बाद कप्तान असगर (1) भी पवेलियन लौट लिए। हालांकि अफगानिस्तान का स्कोर बोर्ड रुका नहीं। शाहिदी ने रहमत का अच्छा साथ दिया। रहमत की पारी का अंत दुशमंथा चामिरा ने 190 के कुल स्कोर पर किया। उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके लगाए।

शाहिदी भी 203 के कुल स्कोर पर थिसारा परेरा की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए।

अंत में तेजी से रन बनाने के प्रयास में अफगानिस्तान के बल्लेबाज अपने विकेट जल्दी-जल्दी गंवा बैठे।

श्रीलंका की तरफ से थिसारा परेरा ने पांच विकेट लिए। अकिला के हिस्से दो सफलताएं आईं। मलिंगा, चामिरा और शेहन जयासूर्या को एक-एक विकेट मिला।

एशिया कप : अफगानिस्तान ने बनाए 249 रन (लीड-1) Reviewed by on . अबुधाबी, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। रहमत शाह (74) की अगुआई में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने सोमवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे अपने अबुधाबी, 17 सितम्बर (आईएएनएस)। रहमत शाह (74) की अगुआई में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने सोमवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे अपने Rating:
scroll to top