Tuesday , 30 April 2024

Home » खेल » एशिया कप के लिए रविवार को ढाका रवाना होगी भारतीय टीम

एशिया कप के लिए रविवार को ढाका रवाना होगी भारतीय टीम

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। महेन्द्र सिंह धौनी की आगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के लिए रविवार को कोलकाता से ढाका के लिए रवाना होगी।

एशिय कप 24 फरवरी से छह मार्च तक बांग्लादेश में खेला जाएगा। इसमें भारत के अलावा श्रीलंका, पाकिस्तान और बांग्लादेश भी शामिल है। इसके अलावा अफगानिस्तान, ओमान, हांगकांग और यूएई की टीम क्वालीफाईंग के जरिए मुख्य टूर्नामेंट में जगह बनाने का प्रयास करेंगी। क्वालीफाईंग से से दो टीमें मुख्य दौर में पहुंचेंगी।

बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा है, “भारतीय क्रिकेट टीम एशिय कप के लिए रविवार को ढाका रवाना होगी।”

पहली बार एशिया कप का आयोजन टी-20 फॉर्मेट में किया जा रहा है। भारत को अपना पहला मैच मेजबान बांग्लादेश से 24 फरवरी को खेलना है। सभी मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद समी की जगह भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है। समी अभी तक चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं, इसलिए उन्हें एशिया कप से बाहर रखा गया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की।

टीम :

एशिया कप : महेन्द्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंजिक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविन्द्र जडेजा, पवन नेगी, हार्दिक पांड्या, रविचन्द्रन अश्विन, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

एशिया कप के लिए रविवार को ढाका रवाना होगी भारतीय टीम Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। महेन्द्र सिंह धौनी की आगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के लिए रविवार को कोलकाता से ढाका के लिए रवाना होगी। एशिय कप 24 फरवरी नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। महेन्द्र सिंह धौनी की आगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के लिए रविवार को कोलकाता से ढाका के लिए रवाना होगी। एशिय कप 24 फरवरी Rating:
scroll to top