Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एसबीआई मुंबई की ऐतिहासिक विरासत शिवाजी टर्मिनस का करेगा पुनरुद्धार

एसबीआई मुंबई की ऐतिहासिक विरासत शिवाजी टर्मिनस का करेगा पुनरुद्धार

मुंबई, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) मध्य रेलवे मुख्यालय के प्रतिष्ठित विश्व विरासत स्थल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) के पुनरुद्धार और संरक्षण में मदद करेगा।

इस संबंध में मध्य रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर एस. के. जैन और एसबीआई के प्रबंध निदेशक पी.के. गुप्ता ने एक ज्ञापन समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसके अनुसार एसबीआई फाउंडेशन ‘एसबीआई-प्रोजेक्ट स्वच्छ आइकॉनिक सीएसएमटी’ के तहत इस परियोजना के लिए 10 करोड़ रुपये देगा।

शिवाजी टर्मिनस को केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत पेयजल एनं स्वच्छता मंत्रालय द्वारा शीर्ष 10 स्वच्छ स्थानों में से एक के रूप में पहचाना गया है।

एसबीआई फाउंडेशन द्वारा भवन के नवीकरण के लिए तीन से पांच साल की अवधि में मध्य रेलवे को वित्तीय मदद प्रदान की जाएगी, जिसके मूल्यांकन, निष्पादन और निगरानी का काम मध्य रेलवे द्वारा किया जाएगा।

मध्य रेलवे महाप्रबंधक डी.के. शर्मा ने कहा, “विश्व विरासत स्थल का संरक्षण और बहाली अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वीकृत मानदंडों और कार्यप्रणालियों के अनुरूप किया जाएगा।”

प्रसिद्ध आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्ट एफ.जे. स्टीवेन्स ने शिवाजी टर्मिनस (मूल रूप से विक्टोरिया टर्मिनस) को लगभग 16.1 लाख रुपये की लागत से बनाया गया था और अगले साल (2018) मई में इसके निर्माण के 130 बरस पूरे होंगे।

एसबीआई मुंबई की ऐतिहासिक विरासत शिवाजी टर्मिनस का करेगा पुनरुद्धार Reviewed by on . मुंबई, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) मध्य रेलवे मुख्यालय के प्रतिष्ठित विश्व विरासत स्थल छत्रपति शिवाजी महार मुंबई, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) मध्य रेलवे मुख्यालय के प्रतिष्ठित विश्व विरासत स्थल छत्रपति शिवाजी महार Rating:
scroll to top