Wednesday , 1 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » ऑस्कर के दौरान विविधता के लिए विरोध प्रदर्शन

ऑस्कर के दौरान विविधता के लिए विरोध प्रदर्शन

लॉस एंजेलिस, 29 फरवरी (आईएएनएस)। लॉज एंजेलिस के डॉल्बी थियेटर में रविवार को आयोजित ऑस्कर के 88वें एकेडमी अवार्ड्स समारोह के दौरान कुछ लोगों ने विविधता की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व नागरिक अधिकार कार्यकर्ता और टीवी/रेडियो टॉक शो होस्ट रेवरेंड अल शार्पटन ने किया। सभी प्रदर्शनकारियों ने शांतिपूर्वक सनसेट बोलवार्ड और हाइलैंड एवेन्यू के आसपास एकत्र होकर मनोरंजन उद्योग में विविधता की कमी पर राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों की एक श्रृंखला के रूप में अपना विरोध जताया।

इस एकेडमी अवार्ड्स पर काफी समय से ‘व्हाइट डोमिनेटेड’ यानी रंगभेद के आरोप लगते रहे हैं। हालांकि मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने मतदान और सदस्यता प्रक्रियाओं में परिवर्तन के लिए साल 2020 तक महिलाओं और विविध लोगों की सदस्यता को दोगुना करने की घोषणा की है।

लॉस एंजेलिस स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया ने फरवरी की शुरुआत में एक शोध के अनुसार, कहा था कि इस फिल्म उद्योग में अल्पसंख्यकों को हर मोर्चे पर कमतर आंका जाता है।

ऑस्कर के दौरान विविधता के लिए विरोध प्रदर्शन Reviewed by on . लॉस एंजेलिस, 29 फरवरी (आईएएनएस)। लॉज एंजेलिस के डॉल्बी थियेटर में रविवार को आयोजित ऑस्कर के 88वें एकेडमी अवार्ड्स समारोह के दौरान कुछ लोगों ने विविधता की मांग क लॉस एंजेलिस, 29 फरवरी (आईएएनएस)। लॉज एंजेलिस के डॉल्बी थियेटर में रविवार को आयोजित ऑस्कर के 88वें एकेडमी अवार्ड्स समारोह के दौरान कुछ लोगों ने विविधता की मांग क Rating:
scroll to top