Sunday , 16 June 2024

Home » खेल » ओलंपिक-2024 की मेजबानी का दावा पेश करेगा हैम्बर्ग

ओलंपिक-2024 की मेजबानी का दावा पेश करेगा हैम्बर्ग

बर्लिन, 22 मार्च (आईएएनएस)। जर्मनी ओलम्पिक खेल परिसंघ (डीओएसबी) ने ओलम्पिक-2024 की मेजबानी के लिए हैम्बर्ग को दावेदार के रूप में पेश करने की घोषणा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार डीओएसबी की आम सभा में हैम्बर्ग को अद्भुत रूप से राजधानी बर्लिन की अपेक्षा ओलम्पिक-2014 की मेजबानी के लिए सर्वसम्मति से चुना गया। हैम्बर्ग को सारे 410 मत प्राप्त हुए।

हैम्बर्ग के लिए हालांकी मेजबानी हासिल करना आसान नहीं होगा, क्योंकि दुनिया के कई और शहर भी उसे चुनौती पेश कर सकते हैं।

यह तय है कि मेजबानी के लिए अमेरिकी शहर बोस्टन और इटली का रोम शहर भी दावेदारी पेश करेगा। साथ ही संभावना है कि पेरिस, इस्तांबुल और दोहा भी अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

जर्मनी ने पूर्व में वर्ष 1936 (बर्लिन) और 1972 (म्यूनिख) में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की मेजबानी की है। साथ ही जर्मनी 1936 में शीतकालीन ओलंपिक की भी मेजबानी कर चुका है।

अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के समक्ष दावेदारी पेश करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर है। हैम्बर्ग को मेजबानी हासिल करने के लिए हालांकि जनमत भी हासिल करना होगा। हाल में हुए एक सर्वेक्षण के अनुसार 64 फीसदी लोग हैम्बर्ग के पक्ष में दिखे।

ओलंपिक-2024 की मेजबानी का दावा पेश करेगा हैम्बर्ग Reviewed by on . बर्लिन, 22 मार्च (आईएएनएस)। जर्मनी ओलम्पिक खेल परिसंघ (डीओएसबी) ने ओलम्पिक-2024 की मेजबानी के लिए हैम्बर्ग को दावेदार के रूप में पेश करने की घोषणा की।समाचार एजे बर्लिन, 22 मार्च (आईएएनएस)। जर्मनी ओलम्पिक खेल परिसंघ (डीओएसबी) ने ओलम्पिक-2024 की मेजबानी के लिए हैम्बर्ग को दावेदार के रूप में पेश करने की घोषणा की।समाचार एजे Rating:
scroll to top