Thursday , 23 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका ने यमन में बाकी बचे सैनिकों को वापस बुलाया

अमेरिका ने यमन में बाकी बचे सैनिकों को वापस बुलाया

सना, 22 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका ने बिगड़ते सुरक्षा हालात की वजह से यमन से अपने बाकी बचे सैनिकों को भी वापस बुला लिया है। रविवार को जारी मीडिया रपट से यह जानकारी मिली है।

‘सीएनएन’ द्वारा जारी रपट के अनुसार, अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि अल अनद हवाईअड्डे से विशेष अभियान बल के 100 सदस्यों को वापस बुलाया गया है।

जिन अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाया गया है, उनमें नेवी सील्स और आर्मी डेल्टा फोर्स के सदस्य शामिल हैं। और ये यमन में बचे अंतिम अमेरिकी सैनिक थे।

विदेश विभाग के प्रवक्ता जेफ रथके ने शनिवार को कहा, “हम यमन से पैदा हो रहे आतंकवादी खतरों पर बराबर नजर रखेंगे और हमारे पास इलाके से पैदा होने वाले खतरों से निपटने क्षमता है।”

उन्होंने कहा, “अतीत की ही तरह हम अमेरिका और अपने नागरिकों के लिए पैदा होने वाले खतरों को रोकने के लिए उचित कार्रवाई करेंगे।”

हौती विद्रोहियों द्वारा यमन की राजधानी सना पर कब्जा करने के बाद अमेरिका ने पिछले महीने सना स्थित अपना दूतावास बंद कर दिया था।

रथके ने कहा, “यमन के मौजूदा संकट का कोई सैन्य समाधान नहीं है। हम सभी एकतरफा और आक्रामक सैन्य कार्रवाईयों को तत्काल समाप्त करने का आग्रह करते हैं।”

यमन सरकार के साथ मिल कर अमेरिकी सेना ने कई हमलों की योजना तैयार की है, जिनमें 2011 का ड्रोन हमला भी शामिल रहा है। इस हमले में अलकायदा का प्रमुख आतंकवादी अनवर अल-अवलाकी मारा गया था।

अमेरिका ने यमन में बाकी बचे सैनिकों को वापस बुलाया Reviewed by on . सना, 22 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका ने बिगड़ते सुरक्षा हालात की वजह से यमन से अपने बाकी बचे सैनिकों को भी वापस बुला लिया है। रविवार को जारी मीडिया रपट से यह जानकार सना, 22 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका ने बिगड़ते सुरक्षा हालात की वजह से यमन से अपने बाकी बचे सैनिकों को भी वापस बुला लिया है। रविवार को जारी मीडिया रपट से यह जानकार Rating:
scroll to top