Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » साक्षात्कार » मैं जमीनी नेताओं और आसमानी नेताओं को बखूबी जानता हूँ- मप्र भाजपा अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान से बेबाक बात -चीत

मैं जमीनी नेताओं और आसमानी नेताओं को बखूबी जानता हूँ- मप्र भाजपा अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान से बेबाक बात -चीत

March 22, 2015 5:05 pm by: Category: साक्षात्कार Comments Off on मैं जमीनी नेताओं और आसमानी नेताओं को बखूबी जानता हूँ- मप्र भाजपा अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान से बेबाक बात -चीत A+ / A-

अनिल सिंह (धर्मपथ)- मप्र के भाजपाध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान ने नवरात्रि के प्रथम दिन अपने नए सरकारी आवास में प्रवेश के साथ ही अपनी बहुप्रतीक्षित टीम की घोषणा कर दी.आज उनसे उनके आवास पर हुई बात-चीत में उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.उन पर संगठन में उन व्यक्तियों को लेकर आरोप लग रहे हैं जिन्हें संगठन से पहले बाहर का रास्ता आरोपों के चलते या कार्यक्षमता न होने की वजह से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.कई मुद्दों पर की गयी बेबाक टिप्पणियों को आपके सामने रख रहे हैं.

10400034_1525735574324746_8918509763829817676_n

भिंड विधायक नरेंद्र कुशवाह जुझारू नेता हैं 

भिंड विधायक के आडियो टेप के सम्बन्ध में भाजपा अध्यक्ष ने कहा की भिंड की राजनीति का मुकाबला नरेंद्र सिंह कुशवाह ही कर सकते हैं.वहां की राजनीतिक परिस्थितियां भिन्न हैं.विरोधी और विपक्षी माफिया उन्हें घेरने की तैयारी कर रहे हैं और यह उसका ही एक कदम है.उन्होंने कहा की अभी उन्होने टेप सुना नहीं है उसे सुनने के बाद ही कोई फैसला करेंगे.उनका कहना था की आज-कल आवाज बदल कर भी टेप कर ली जाति है.

आसमानी और जमीनी नेताओं को अच्छी तरह जानते हैं नंदू भैया 

संगठन में नियुक्तियों से उपजे असंतोष को लेकर वे बोले की वे तीन साल लगातार संगठन के महामंत्री रहे हैं और आसमानी नेताओं एवं जमीनी नेताओं को अच्छी तरह जानते हैं.संगठन में नियुक्तियों को लेकर पूरे प्रदेश और संभाग स्तर पर संयोजन का प्रयास किया गया है.प्रदेश किसान मोर्चा को महामंत्री पद से नवाजने का वे उचित जवाब नहीं दे पाए.जबकि किसान मोर्चा सदस्यता अभियान में अपनी भूमिका नहीं निभा पाया.

जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारीयों को अपनी सीमा जाननी होगी 

नेताओं और अधिकारीयों के बीच बढ़ते टकराव को लेकर उन्होंने कहा की प्रशासनिक अधिकारीयों को अपने कर्तव्यों के निर्वहन में सजग होना पड़ेगा,अपने अधिकारों की सीमा का भी ध्यान रखना होगा और जनप्रतिनिधियों को भी अपनी सीमा के उल्लंघन की छूट नहीं दी जायेगी.

छोटे कार्यकर्ताओं की बड़ी गलती भी माफ़ लेकिन बड़े पदाधिकारियों को नहीं बख्शूंगा 

अनुशासनहीनता के सवाल पर नंदू भैया ने कहा की जो शिकायतें आई हैं उन पर कार्यवाही की जायेगी.छोटे कार्यकर्ता की बड़ी गलती भी माफ़ की जायेगी लेकिन बड़े पदाधिकारियों की गलती जो संगठन के विरोध में होगी नहीं बख्शी जायेगी.

लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने के प्रस्ताव का स्वागत किया 

देश में लोकसभा और विधानसभा के चुनावों को एक साथ करवाने की चर्चा और प्रस्ताव को लेकर जब नंदू भैया की राय मांगी गयी तो वे खुश हो कर बोले हाँ मैं इस प्रस्ताव का समर्थन करता हूँ.दोनों चुनाव एक साथ होने चाहिए.

प्रवक्ताओं से कहूँगा कार्यालय में उपस्थिति दें.पैनलिस्ट प्रवक्ता नहीं हैं 

नन्दकुमार सिंह ने भाजपा संगठन की तरफ से नियुक्त भाजपा प्रक्ताओं के कार्यालय में उपस्थित न रहने पर उन्ही जगह चैनलों के लिए चैनल के कार्यक्रमों में पक्ष रखने के लिए अधिकृत पदाधिकारियों के द्वारा भाजपा कार्यालय में प्रवक्ताओं का स्थान लेने को गलत बताया.उन्होंने कहा की वे प्रवक्ताओं को ताकीद करेंगे की कार्यालय में मीडिया के लिए वे उपस्थित रहें और पैनलिस्ट कोई प्रवक्ता नहीं हैं.

 

मैं जमीनी नेताओं और आसमानी नेताओं को बखूबी जानता हूँ- मप्र भाजपा अध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान से बेबाक बात -चीत Reviewed by on . [box type="info"]अनिल सिंह (धर्मपथ)- मप्र के भाजपाध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान ने नवरात्रि के प्रथम दिन अपने नए सरकारी आवास में प्रवेश के साथ ही अपनी बहुप्रतीक् [box type="info"]अनिल सिंह (धर्मपथ)- मप्र के भाजपाध्यक्ष नन्द कुमार सिंह चौहान ने नवरात्रि के प्रथम दिन अपने नए सरकारी आवास में प्रवेश के साथ ही अपनी बहुप्रतीक् Rating: 0
scroll to top