Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » कबड्डी अभियान दिल्ली के 13 हजार छात्रों तक पहुंचा

कबड्डी अभियान दिल्ली के 13 हजार छात्रों तक पहुंचा

नई दिल्ली, 11 मई (आईएएनएस)। देश में कबड्डी के खेल को बढ़ावा देने के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने दिल्ली सरकार के सहयोग से अंतरविद्यालय राज्यस्तरीय टूर्नामेंट- केबीडीवाई स्टार्स का आयोजन किया। इसमें दिल्ली के 70 चुनाव क्षेत्रों के 700 स्कूलों से 13000 विद्यार्थियों ने भाग लिया। टूर्नामेंट में लड़कों के लिए अंडर-14 एवं अंडर-17 श्रेणियां थीं, जबकि लड़कियों ने ओपन श्रेणी में हिस्सा लिया।

कबड्डी के प्रति रुचि एवं प्रतिभागिता को बढ़ाने की दिशा में बड़ा कदम उठाते हुए केबीडीवाई स्टार्स अंतरविद्यालय राज्य स्तरीय टूर्नामेंट में दिल्ली के 70 चुनाव क्षेत्रों के 700 स्कूलों से 13000 विद्यार्थियों ने भाग लिया। टूर्नामेंट में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की मुख्य श्रेणियां लड़कों के लिए अंडर-14 एवं अंडर-17 थीं, जबकि लड़कियों ने ओपन श्रेणी में हिस्सा लिया।

इस अभियान का लक्ष्य कबड्डी के उभरते खिलाड़ियों के लिए अधिक अवसर निर्मित करना है। कबड्डी व्यापक रूप से हर आयुवर्ग में एवं विविध कौशल के साथ खेली जाए, यह सुनिश्चित करने के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने देशभर में कबड्डी टूर्नामेंट्स एवं प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है, जिसका सबसे बड़ा टूर्नामेंट नई दिल्ली में आयोजित किया गया।

दिल्ली सरकार के सहयोग से नई दिल्ली में इंटरजोनल कबड्डी टूर्नामेंट से पहले मुंबई, पुणे, बेंगलुरू एवं हैदराबाद में भी कबड्डी टूर्नामेंट आयोजित किए जा चुके हैं।

स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी का लक्ष्य भारत के इस परंपरागत खेल का विकास करके इसे एक महत्वाकांक्षी खेल में तब्दील करना है, जिसके लिए खिलाड़ी एवं समर्थक दोनों ही उत्साहित हों। इसके चौथे सत्र की शुरुआत 25 जून से होगी।

कबड्डी अभियान दिल्ली के 13 हजार छात्रों तक पहुंचा Reviewed by on . नई दिल्ली, 11 मई (आईएएनएस)। देश में कबड्डी के खेल को बढ़ावा देने के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने दिल्ली सरकार के सहयोग से अंतरविद्यालय राज्यस्तरीय टूर्नामेंट- केबीडीव नई दिल्ली, 11 मई (आईएएनएस)। देश में कबड्डी के खेल को बढ़ावा देने के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने दिल्ली सरकार के सहयोग से अंतरविद्यालय राज्यस्तरीय टूर्नामेंट- केबीडीव Rating:
scroll to top