Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कश्मीर : आतंकवादियों के ठिकानों का भंडाफोड़, विस्फोटक बरामद (लीड-1)

कश्मीर : आतंकवादियों के ठिकानों का भंडाफोड़, विस्फोटक बरामद (लीड-1)

जम्मू, 13 जून (आईएएनएस)। सुरक्षा बलों ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ और राजौरी जिले में आतंकवादियों के दो ठिकानों का भंडाफोड़ किया। अधिकारियों ने बताया कि इस कार्रवाई में उन्होंने आतंकवादियों के ठिकानों से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है।

रक्षा प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने आईएएनएस से कहा, “कठुआ में घातक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) तैयार करने में काम आने वाला विस्फोटक भारी मात्रा में बरामद किया गया।”

उन्होंने कहा, “राइजिंग स्टार कोर की खुफिया इकाई और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के जवानों ने कठुआ के बिलावर के पास स्थित जूठा गांव में संयुक्त अभियान के दौरान भारी मात्रा में स्थानीय स्तर पर तैयार विस्फोटक सामग्री बरामद की है। इसके साथ ही उन्होंने कई अन्य चीजें भी बरामद की हैं, जिनका इस्तेमाल आईईडी बनाने में करते हैं।”

उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान विशिष्ट जानकारी के आधार पर चलाया गया था।

उन्होंने कहा, “तलाशी वाले क्षेत्र से भारी मात्रा में स्थानीय स्तर पर तैयार विस्फोटक, पिसा हुआ कांच, पेंसिल बैटरी, जिलेटिन की छड़ें, प्राइमर तार और विस्फोट करने वाला उपकरण बरामद किया गया है।”

पुलिस के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस से यहां कहा कि राजौरी जिले में आतंकवादियों के ठिकानों से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

उन्होंने कहा, “सेना और पुलिस ने विशिष्ठ खुफिया जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए राजौरी जिले के नौशेरा इलाके में आज (शनिवार) आतंकवादियों के एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया है।”

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के ठिकानों से हथियारों और गोला बारूद का जखीरा और 3.5 किलोग्राम और 4.5 किलोग्राम के दो आईईडी, एक चीन निर्मित हथगोला, 52 कारतूस, पाउच और दो मैगजीन बरामद हुई हैं।

कश्मीर : आतंकवादियों के ठिकानों का भंडाफोड़, विस्फोटक बरामद (लीड-1) Reviewed by on . जम्मू, 13 जून (आईएएनएस)। सुरक्षा बलों ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ और राजौरी जिले में आतंकवादियों के दो ठिकानों का भंडाफोड़ किया। अधिकारियों ने बताया क जम्मू, 13 जून (आईएएनएस)। सुरक्षा बलों ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ और राजौरी जिले में आतंकवादियों के दो ठिकानों का भंडाफोड़ किया। अधिकारियों ने बताया क Rating:
scroll to top