Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » किसान आत्महत्या पर पटकथा लिख रहे जावेद

किसान आत्महत्या पर पटकथा लिख रहे जावेद

नई दिल्ली, 19 मार्च (आईएएनएस)। दिग्गज गीतकार और लेखक जावेद अख्तर एक बार फिर फिल्म के लिए पटकथा लेखन में वापसी कर रहे हैं।

जावेद इस बार जो पटकथा लिख रहे हैं, वह किसानों की आत्महत्या के मुद्दे के इर्द-गिर्द घूमती है।

यहां ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2016’ में 71 वर्षीय लेखक ने कहा कि उनकी पटकथा शहरी रूपरेखा पर आधारित होगी, जिसमें यह दर्शाया जाएगा कि शहर में रहने वाला व्यक्ति इस मुद्दे पर कैसी प्रतिक्रिया देता है?

जावेद ने कहा, “एक लंबे अंतराल के बाद, मैंने पटकथा लेखन में वापसी की है। मैं किसानों की समस्या पर एक कहानी लिख रहा हूं। आपको एक तय कीमत पर सब्जियां और फल मिलते हैं, लेकिन जब किसान इन्हें बेचते हैं, तो उन्हें किया जाने वाला भुगतान भिन्न होता है। इन दोनों के बीच बड़ा अंतर होता है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने इस मुद्दे को शहरी रूपरेखा के नजरिए से उठाया है।”

जावेद ने कहा कि उन्होंने शहरी रूपरेखा को इसलिए चुना, ताकि वह दर्शा सकें कि किसानों की समस्या को दूसरे लोग किस तरह देखते हैं।

राज्यसभा सांसद जावेद भारतीय हॉकी टीम पर भी एक पटकथा लिख रहे हैं।

किसान आत्महत्या पर पटकथा लिख रहे जावेद Reviewed by on . नई दिल्ली, 19 मार्च (आईएएनएस)। दिग्गज गीतकार और लेखक जावेद अख्तर एक बार फिर फिल्म के लिए पटकथा लेखन में वापसी कर रहे हैं। जावेद इस बार जो पटकथा लिख रहे हैं, वह नई दिल्ली, 19 मार्च (आईएएनएस)। दिग्गज गीतकार और लेखक जावेद अख्तर एक बार फिर फिल्म के लिए पटकथा लेखन में वापसी कर रहे हैं। जावेद इस बार जो पटकथा लिख रहे हैं, वह Rating:
scroll to top