Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » कुछ महिलाओं को क्यों पैदा होते हैं जुड़वां बच्चे?

कुछ महिलाओं को क्यों पैदा होते हैं जुड़वां बच्चे?

न्यूयॉर्क, 4 मई (आईएएनएस)। कुछ महिलाओं के जुड़वां बच्चे पैदा होते हैं। शोधकर्ताओं ने इसके पीछे दो जीन को जिम्मेदार बताया है।

हालांकि इसकी जानकारी बहुत पहले से है कि अगर किसी महिला के महिला रिश्तेदारों में किसी के जुड़वां बच्चे होते हैं तो उसके द्वारा जुड़वा बच्चों को जन्म देने की संभावना ज्यादा होती है। लेकिन इसके पीछे के जीन का अभी तक पता नहीं चल पाया था।

शोधकर्ताओं में से एक नीदरलैंड के व्रिजे विश्वविद्यालय, एम्सटर्डम के बॉयोलॉजिकल साइकोलॉजिस्ट डोरेट बूमस्मा ने बताया, “लोगों की इस सवाल में बहुत ज्यादा रुचि है कि क्यों कुछ महिलाओं के जुड़वां बच्चे पैदा होते हैं। इसका जवाब काफी आसान है और हमारे निष्कर्षो से पहली बार उस जीन की पहचान करने में सफलता मिली है।”

यह शोध अमेरिकन जर्नल ऑफ ह्यूमन जेनेटिक्स में प्रकाशित किया गया है।

इन निष्कर्षो से शोधकर्ताओं को उम्मीद है कि वे एक ऐसा जेनेटिक टेस्ट का तरीका विकसित कर लेंगे, जिससे किसी महिला की ऐसी स्थिति की संभावना की पहचान की जा सके।

कुछ महिलाओं को क्यों पैदा होते हैं जुड़वां बच्चे? Reviewed by on . न्यूयॉर्क, 4 मई (आईएएनएस)। कुछ महिलाओं के जुड़वां बच्चे पैदा होते हैं। शोधकर्ताओं ने इसके पीछे दो जीन को जिम्मेदार बताया है।हालांकि इसकी जानकारी बहुत पहले से है न्यूयॉर्क, 4 मई (आईएएनएस)। कुछ महिलाओं के जुड़वां बच्चे पैदा होते हैं। शोधकर्ताओं ने इसके पीछे दो जीन को जिम्मेदार बताया है।हालांकि इसकी जानकारी बहुत पहले से है Rating:
scroll to top