Monday , 13 May 2024

Home » खेल » कुलदीप यादव ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड

कुलदीप यादव ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड

September 13, 2023 10:24 am by: Category: खेल Comments Off on कुलदीप यादव ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड A+ / A-

भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव का वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. एशिया कप में लगातार दूसरे मैच में उन्होंने अपनी फिरकी से टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. मंगलवार को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले गए मैच में उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए. सुपर 4 के इस मैच में भारत ने मेजबान देश को 41 रन से हराकर टूर्नमेंट के फाइनल में जगह बनाई.

यादव ने 9.3 ओवर में 43 रन देकर चार विकेट लिए. बाएं हाथ के इस स्पिनर के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें रिकॉर्ड बुक में भी पहुंचा दिया. वह वनडे इंटरनैशनल में सबसे कम मैचों में 150 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर बन गए.

28 साल के इस कलाई के स्पिनर ने अपने 88वें मैच में यह मुकाम हासिल कर लिया. कुलदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ 25 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 विकेट पर 356 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को 228 से हराया था.

कुलदीप यादव ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकॉर्ड Reviewed by on . भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव का वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. एशिया कप में लगातार दूसरे मैच में उन्होंने अपनी फिरकी से टीम की जीत में अहम भ भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव का वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. एशिया कप में लगातार दूसरे मैच में उन्होंने अपनी फिरकी से टीम की जीत में अहम भ Rating: 0
scroll to top