Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विज्ञान » केरल : कोच्चि के गांव में रोबोट बांट रहे सेनिटाइजर

केरल : कोच्चि के गांव में रोबोट बांट रहे सेनिटाइजर

March 19, 2020 5:59 am by: Category: विज्ञान Comments Off on केरल : कोच्चि के गांव में रोबोट बांट रहे सेनिटाइजर A+ / A-

कोच्चि– केरल के मेकर गांव में दो रोबोट हैं जो कर्मचारियों के हाथों पर सेनिटाइजर देने का काम कर रहे हैं और लोगों को मास्क भी वितरित कर रहे है। यहां तक कि वे नोवेल कोरोना वायरस के बारे में संदेह को भी दूर कर रहे हैं।

असिमोव रोबोटिक्स ने बताया जब से कोरोना वायरस का प्रसार महामारी का रूप से लिया है तो उन्होंने गांव के सामाने दो रोबोट को तैनात कर दिया है। गांव में करीब 600 कर्मचारी, इंटीग्रेटेड स्टार्टअप कॉप्लेक्स, टेक्नोलॉजी इन्नोवेशन जोन में विभिन्न स्टार्टअप में काम करते हैं।

कंपनी एक दशक से अधिक समय से रोबोटिक्स के क्षेत्र में हैं। हमने अब तक रोबोटिक हथियारों और अन्य सामानों की आपूर्ति की है, जिसमें कई ग्राहकों के लिए रोबोट भी शामिल हैं और इसलिए इन दो रोबोटों को लगाना यह कोई बड़ी बात नहीं है।अब तक हमें आपूर्ति को लेकर कई कॉल आ चुकी है। हमें एक को बनाने में 15 दिन का समय लगता है और अगर बड़े ऑर्डर है तो इसकी कीमत 20 लाख से कम होगी।

केरल : कोच्चि के गांव में रोबोट बांट रहे सेनिटाइजर Reviewed by on . कोच्चि-- केरल के मेकर गांव में दो रोबोट हैं जो कर्मचारियों के हाथों पर सेनिटाइजर देने का काम कर रहे हैं और लोगों को मास्क भी वितरित कर रहे है। यहां तक कि वे नोव कोच्चि-- केरल के मेकर गांव में दो रोबोट हैं जो कर्मचारियों के हाथों पर सेनिटाइजर देने का काम कर रहे हैं और लोगों को मास्क भी वितरित कर रहे है। यहां तक कि वे नोव Rating: 0
scroll to top