Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने की कोशिश करेगा चीन

कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने की कोशिश करेगा चीन

January 16, 2020 11:24 am by: Category: विश्व Comments Off on कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने की कोशिश करेगा चीन A+ / A-

बीजिंग, 15 जनवरी- चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कंग श्वांग ने कहा कि हालिया परिस्थिति में चीन दक्षिण कोरिया समेत विभिन्न पक्षों के साथ संपर्क और समन्वय को मजबूत कर कोरियाई प्रायद्वीप की तनावपूर्ण परिस्थिति में तनाव कम करने की कोशिश करेगा। रिपोर्ट है कि दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने नव वर्ष के संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चीन ने कोरियाई प्रायद्वीप समस्या का हल करने में अहम भूमिका निभाई है। दक्षिण कोरिया चीन के साथ संबंधित समस्याओं का हल करने का प्रयास करेगा। इसकी चर्चा में कंग श्वांग ने कहा कि चीन हमेशा ही कोरियाई प्रायद्वीप की शांति और स्थिरता की रक्षा करता रहा है। लम्बे अरसे से चीन ने कोरियाई प्रायद्वीप के राजनीतिक हल के लिए सक्रिय और अथक प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि हालिया परिस्थिति में चीन कोरियाई प्रायद्वीप के राजनीतिक समाधान की प्रक्रिया को आगे बढ़ाना चाहता है। साथ ही चीन इसका समर्थन भी करता है कि दक्षिण कोरिया और डीपीआरके के साथ संपर्क को बरकरार रखेगा और आपसी संबंधों का सुधार करेगा। यह दोनों पक्षों और क्षेत्रीय समान हितों के लिए लाभदायक है।

कंग श्वांग ने कहा कि चीन संबंधित विभिन्न पक्षों के साथ घनिष्ठ संपर्क बरकरार रखेगा और ईरानी नाभिकीय समस्या के राजनीतिक हल को आगे बढ़ाएगा।

कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव कम करने की कोशिश करेगा चीन Reviewed by on . बीजिंग, 15 जनवरी- चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कंग श्वांग ने कहा कि हालिया परिस्थिति में चीन दक्षिण कोरिया समेत विभिन्न पक्षों के साथ संपर्क और समन्वय को मजब बीजिंग, 15 जनवरी- चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता कंग श्वांग ने कहा कि हालिया परिस्थिति में चीन दक्षिण कोरिया समेत विभिन्न पक्षों के साथ संपर्क और समन्वय को मजब Rating: 0
scroll to top