Saturday , 27 April 2024

Home » मनोरंजन » सौमिक दत्ता का संगीत यात्रा वृतांत का भारत में प्रसारण

सौमिक दत्ता का संगीत यात्रा वृतांत का भारत में प्रसारण

January 14, 2020 11:05 am by: Category: मनोरंजन Comments Off on सौमिक दत्ता का संगीत यात्रा वृतांत का भारत में प्रसारण A+ / A-

लंदन, 14 जनवरी- लंदन में रहने वाले संगीतकार सौमिक दत्ता ‘रिदम्स ऑफ इंडिया’ नामक एक टेलीविजन सीरीज में नजर आएंगे जिसका प्रसारण 25 जनवरी से होगा। सीरीज में भारतीय संगीत की परंपरा और शैली का वर्णन किया जाएगा।

सीरीज में सौमिक प्रख्यात सितार वादक शुजात खान, शास्त्रीय तबला वादक बिक्रम घोष, कर्नाटक संगीत के गायक टीएम कृष्णा, घटम वादक सुकन्या रामगोपाल, वीणा वादक जयंती कुमारेश, गीतकार जावेद अख्तर, गायिका कविता कृष्णमूर्ति, डीजे न्यूक्लेया और रैपर डिवाइन से मुलाकात करेंगे।

सौमिक ने अपने इस सीरीज के बारे में कहा, “‘रिदम्स ऑफ इंडिया’ को बनाने के चलते पूरे भारत की यात्रा करना शायद मेरी जिंदगी के सबसे रोमांचित पलों में से एक है।”

उन्होंने आगे कहा, “कभी मैं मुंबई के समृद्ध और शक्तिशाली लय के साथ तालमेल बिठा रहा हूं, तो अगले ही दिन मैं केरल के लुप्तप्राय जनजातियों के प्राचीन रीतियों के साथ वहां के घने जगलों में हूं। मैंने पाया कि एक देश जो इतनी विविध और विस्तृत है, वहां केवल एक ही भाषा सबको साथ में ला सकती है और वह है संगीत की भाषा।”

सौमिक ने हाल ही में वनों की कटाई और जलवायु परिवर्तन के मद्देनजर एक नए एपिसोड ‘जंगल’ को हाल ही में जारी किया।

सौमिक दत्ता का संगीत यात्रा वृतांत का भारत में प्रसारण Reviewed by on . लंदन, 14 जनवरी- लंदन में रहने वाले संगीतकार सौमिक दत्ता 'रिदम्स ऑफ इंडिया' नामक एक टेलीविजन सीरीज में नजर आएंगे जिसका प्रसारण 25 जनवरी से होगा। सीरीज में भारतीय लंदन, 14 जनवरी- लंदन में रहने वाले संगीतकार सौमिक दत्ता 'रिदम्स ऑफ इंडिया' नामक एक टेलीविजन सीरीज में नजर आएंगे जिसका प्रसारण 25 जनवरी से होगा। सीरीज में भारतीय Rating: 0
scroll to top