Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, राजस्थान में बढ़ रही है गर्मी

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, राजस्थान में बढ़ रही है गर्मी

April 24, 2024 7:08 am by: Category: पर्यावरण Leave a comment A+ / A-

आंध्र प्रदेश-भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि पूर्वी भारत के एक बड़े हिस्से में हीट वेव लगातार जारी है. मंगलवार को यह देश के दक्षिणी हिस्सों में भी फैल गई. ओडिशा, पश्चिम बंगाल में गंगा के किनारे वाले क्षेत्रों, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से दो से सात डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा. आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में पारा 43.5 डिग्री सेल्सियस, कुरनूल में 43.2 डिग्री सेल्सियस, तमिलनाडु के सेलम में 42.3 डिग्री सेल्सियस और इरोड में 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. इस महीने में उष्ण लहर का यह दूसरा दौर है.

मौसम विभाग के अनुसार, 15 अप्रैल से ओडिशा में और 17 अप्रैल से पश्चिम बंगाल में गंगा के किनारे वाले क्षेत्रों में उष्ण लहर की स्थिति बनी हुई है. आईएमडी ने एक बयान में कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान पूर्वी भारत और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में भीषण उष्ण लहर चलने का पूर्वानुमान है. अगले पांच दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, बिहार, सिक्किम, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और झारखंड के कुछ हिस्सों में उष्ण लहर से भीषण उष्ण लहर चलने का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा कि उच्च आर्द्रता तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, गोवा, केरल, असम, मेघालय, त्रिपुरा और बिहार में लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है.

दिल्ली में छाए रहेंगे बादल, राजस्थान में बढ़ रही है गर्मी Reviewed by on . आंध्र प्रदेश-भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि पूर्वी भारत के एक बड़े हिस्से में हीट वेव लगातार जारी है. मंगलवार को यह देश के दक्षिणी हिस्सों में भी फै आंध्र प्रदेश-भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि पूर्वी भारत के एक बड़े हिस्से में हीट वेव लगातार जारी है. मंगलवार को यह देश के दक्षिणी हिस्सों में भी फै Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top