Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कोरिया के 30 निवेशकों से मिलेंग शिवराज

कोरिया के 30 निवेशकों से मिलेंग शिवराज

भोपाल, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों निवेशकों को निवेश के लिए राज्य में आमंत्रित करने के मकसद से विदेश दौरे पर हैं। वह रविवार को दक्षिण कोरिया की राजधानी सिओल पहुंचे। शिवराज वहां तीन दिन रहेंगे और उनका इस दौरान 30 से ज्यादा निवेशकों से चर्चा का कार्यक्रम है।

राज्य के जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि सिओल पहुंचने पर चौहान ने दूतावास अधिकारियों के साथ अपनी तीन दिन की सिओल यात्रा के संबंध में चर्चा की। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि बड़ी संख्या में कोरियाई कंपनियां उनसे मिलने में रुचि रखती हैं। कोरिया में भारत के राजदूत विक्रम दोरई स्वामी से विस्तृत चर्चा हुई। तीन दिन की यात्रा में मुख्यमंत्री 30 से अधिक संभावित निवेशकों से चर्चा करेंगे।

चौहान सोमवार पांच अक्टूबर को सुवोन स्थित सेमसंग मुख्यालय जाएंगे। वे सेमसंग इनोवेशन म्यूजियम का अवलोकन करेंगे और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी का भ्रमण करेंगे। यह दक्षिण कोरिया की बहुराष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है, जिसका मुख्यालय सुवोन में है।

यह सैमसंग ग्रुप की प्रमुख सहायक इकाई है, जिसने वर्ष 2012 में इस समूह को 70 प्रतिशत राजस्व दिया था। वर्ष 2009 से राजस्व के मामले में यह विश्व की सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी है।

आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि चौहान इस अवसर पर दक्षिण कोरिया के निवेश समुदाय के साथ चर्चा करेंगे और वर्ष 2016 में इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में उन्हें आमंत्रित करेंगे। चौहान सोंगडो स्मार्ट सिटी में इंचेअन इकोनामिक फ्री जोन का भ्रमण करेंगे और सोंग्डो स्मार्ट सिटी भी जाएंगे। मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा।

मुख्यमंत्री सोमवार को ही इंचेआन फ्री जोन का भ्रमण करेंगे। दक्षिण कोरिया के इस फ्री इकोनमिक जोन में सोंग्डो, चेओंग्ना और आईलैंड अफ इयोनजांग शामिल हैं। इसका कुल क्षेत्रफल 51 हजार 739 एकड़ है।

कोरिया के 30 निवेशकों से मिलेंग शिवराज Reviewed by on . भोपाल, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों निवेशकों को निवेश के लिए राज्य में आमंत्रित करने के मकसद से विदेश दौरे पर हैं। भोपाल, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों निवेशकों को निवेश के लिए राज्य में आमंत्रित करने के मकसद से विदेश दौरे पर हैं। Rating:
scroll to top