Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » कोलंबो टेस्ट : श्रीलंका (72/2) को अभी भी 341 रनों की दरकार (लीड-3)

कोलंबो टेस्ट : श्रीलंका (72/2) को अभी भी 341 रनों की दरकार (लीड-3)

कोलंबो, 23 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के खिलाफ पी. सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को श्रीलंकाई टीम ने चौथी पारी में मिले 413 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो विकेट पर 72 रन बना लिए हैं।

टेस्ट के आखिरी दिन उन्हें जीत के लिए अभी भी 341 रनों की जरूरत है, जबकि उनके आठ विकेट शेष रह गए हैं।

दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 23 और दिमुथ करुणारत्ने 25 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी कर ली है।

श्रीलंका के दोनो विकेट रविचंद्रन अश्विन ने चटकाए। कौशल सिल्वा (1) आठ रन के कुल योग पर स्टुअर्ट बिन्नी को कैच थमा बैठे।

करियर की आखिरी पारी में श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा (25) अपनी विदाई को यादगार नहीं बना सके और मुरल विजय के हाथों लपके गए।

इससे पहले, संगकारा जब अपनी विदाई पारी खेलने उतरे तो भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने आठ विकेट पर 325 के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और श्रीलंका के सामने चौथी पारी में 413 रनों का लक्ष्य रखा।

भारत के लिए दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे (126) ने शतकीय पारी खेली, जबकि मुरली विजय (82) ने भी अहम योगदान दिया।

शनिवार को नाबाद लौटे रहाणे और मुरली ने रविवार को सधे अंदाज में पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया और दूसरे विकेट के लिए 140 रनों की मजबूत साझेदारी कर डाली।

थारिंदू कौशल ने मुरली को पगबाधा कर इस साझेदारी पर विराम लगाई। मुरली ने 133 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए।

रहाणे हालांकि एक छोर संभालकर खड़े रहे और कप्तान विराट कोहली (10) के साथ 28 रनों की और रोहित शर्मा (34) के साथ 85 रनों की साझेदारियां कीं। रविवार को भारतीय टीम ने पहले सत्र में मुरली और कोहली के दो विकेट गंवाए।

पहली पारी में 79 रनों की उम्दा पारी खेलने वाले रोहित लंबी साझेदारी की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन दूसरा सत्र लगभग पूरा बिताने के बाद आखिर में वह कौशल की गेंद जेहान मुबारक की ओर उछाल बैठे।

इसके बाद भारत के तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। रहाणे करियर का चौथा शतक लगाने के बाद कौशल के चौथे शिकार हुए। रहाणे ने 243 गेंदों की अपने धैर्यभरी पारी में 10 चौके लगाए।

करियर का सातवां मैच खेल रहे तथा पहली पारी में 56 रनों की पारी खेलने वाले रिद्धिमान साहा 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरी पारी में श्रीलंका के लिए कौशल के अलावा धम्मिका प्रसाद ने भी चार विकेट चटकाए। कौशल पहली पारी में एक भी विकेट नहीं ले पाए थे, जबकि प्रसाद को दो विकेट मिले थे। पहली पारी में रंगना हेराथ ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए थे।

भारत ने पहली पारी में लोकेश राहुल (108), कोहली (78), रोहित और साहा की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 393 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी 306 रनों पर सिमट गई थी।

श्रीलंका के लिए पहली पारी में कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (102) ने शतकीय योगदान दिया था, जबकि कौशल सिल्वा (51) और लाहिरू थिरिमान्ने (62) ने अर्धशतक लगाए।

श्रीलंका की पारी समेटने में चार विकेट लेकर अमित मिश्रा ने अहम योगदान दिया था। मिश्रा के अलावा इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट हासिल किए थे।

तीन मैचों की श्रृंखला में पहला टेस्ट जीतकर श्रीलंका 1-0 से बढ़त ले चुका है।

कोलंबो टेस्ट : श्रीलंका (72/2) को अभी भी 341 रनों की दरकार (लीड-3) Reviewed by on . कोलंबो, 23 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के खिलाफ पी. सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को श्रीलंकाई टीम ने चौथी पारी में मिले 413 रनों के लक्ष् कोलंबो, 23 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के खिलाफ पी. सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को श्रीलंकाई टीम ने चौथी पारी में मिले 413 रनों के लक्ष् Rating:
scroll to top