Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » चीन ने गाजा की मौतों की निंदा की, इजरायल से संयम का आग्रह

चीन ने गाजा की मौतों की निंदा की, इजरायल से संयम का आग्रह

बीजिंग, 15 मई (आईएएनएस)। चीन ने मंगलवार को गाजा में सीमा पर हुई हिंसा की निंदा की और एक दिन पहले जेरुसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन को लेकर प्रदर्शन के दौरान 58 फिलीस्तीनी लोगों के मारे जाने पर सभी पक्षों से संयम का बरतने आग्रह किया।

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ली कांग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हम नागरिकों के खिलाफ हिंसा की निंदा करते हैं और दोनों पार्टियों, खास तौर से इजरायल से संयम बनाए रखने व तनाव बढ़ाने से बचने का आह्वान करते हैं।”

उन्होंने रेखांकित किया है कि जेरुसलम के दर्जा वर्तमान तनाव के पीछे की वजह है और इसे अत्यधिक संवेदनशील मुद्दा बताया, जिससे राष्ट्रवादी और धार्मिक भावनाएं शामिल हैं। इसे दोनों पक्षों के बीच संवाद से हल किया जाना चाहिए।

लू ने कहा, “हम अपने वैध अधिकारों और हितों को फिर से बहाल करने के फिलिस्तीन का समर्थन करते हैं।”

उन्होंने चीन के पूर्वी जेरुसलम के राजधानी के रूप में एक पूर्ण संप्रभु फिलिस्तीनी राज्य की स्थापना के लिए समर्थन की बात जाहिर की।

चीन ने गाजा की मौतों की निंदा की, इजरायल से संयम का आग्रह Reviewed by on . बीजिंग, 15 मई (आईएएनएस)। चीन ने मंगलवार को गाजा में सीमा पर हुई हिंसा की निंदा की और एक दिन पहले जेरुसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन को लेकर प्रदर्शन के दौरा बीजिंग, 15 मई (आईएएनएस)। चीन ने मंगलवार को गाजा में सीमा पर हुई हिंसा की निंदा की और एक दिन पहले जेरुसलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन को लेकर प्रदर्शन के दौरा Rating:
scroll to top