Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन में 70,000 अनाथ बच्चों का नि:शुल्क स्वास्थ्य बीमा

चीन में 70,000 अनाथ बच्चों का नि:शुल्क स्वास्थ्य बीमा

दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत और दक्षिणी चीन के गुआंगडोंग के इन अनाथ बच्चों को जुलाई 2009 में शुरू किए गए नागरिक मामलों के चीनी मंत्रालय (एमसीए) और चाइना चिल्ड्रन इंश्योरेंस फाउंडेशन (सीसीआईएफ) के कार्यक्रम से लाभ होगा।

सीसीआईएफ के प्रबंध निदेशक हेदी हू के मुताबिक, इस बीमे का लाभ गरीब बच्चों और एमसीए द्वारा पंजीकृत अनाथ बच्चों को मिलेगा। इस कार्यक्रम का लाभ अब तक 4,40,000 से अधिक अनाथ बच्चों को मिल चुका है।

हू के मुताबिक, मुकूयीवुमू (12) को भी इस कार्यक्रम में शामिल किया गया है। मुकूयीवूमू ने लियु यी के नाम से अपने माता-पिता की मृत्यु के बारे में एक भावुक निबंध लिखा था, जिसे जून के बाद से इंटरनेट पर खूब साझा किया गया।

इस योजना के तहत प्रत्येक बच्चे का 1,00,000 युआन (16,339 अमेरिकी डॉलर) का बीमा किया गया है, जिसका सालाना प्रीमियम 50 युआन होगा। इसमें 12 गंभीर बीमारियों के उपचार को शामिल किया गया है, जिनमें घातक ट्यूमर और अंग व स्टेम सेल प्रत्यारोपण भी शामिल हैं।

चीन में 70,000 अनाथ बच्चों का नि:शुल्क स्वास्थ्य बीमा Reviewed by on . दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत और दक्षिणी चीन के गुआंगडोंग के इन अनाथ बच्चों को जुलाई 2009 में शुरू किए गए नागरिक मामलों के चीनी मंत्रालय (एमसीए) और चाइना च दक्षिण-पश्चिम चीन के सिचुआन प्रांत और दक्षिणी चीन के गुआंगडोंग के इन अनाथ बच्चों को जुलाई 2009 में शुरू किए गए नागरिक मामलों के चीनी मंत्रालय (एमसीए) और चाइना च Rating:
scroll to top